1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का भारत बंद, कई राज्यों में दिख रहा ​है असर

नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का भारत बंद, कई राज्यों में दिख रहा ​है असर

नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। किसानों ने इस कानून के खिलाफ आज भारत बंद बुलाया है। किसानों की अपील के बाद सुबह से ही प्रदर्शनकारी दिल्ली—यूपी को जोड़ने वाले गाजीपुर बॉर्डर को बंद कर दिया गया।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन जारी है। किसानों ने इस कानून के खिलाफ आज भारत बंद बुलाया है। किसानों की अपील के बाद सुबह से ही प्रदर्शनकारी दिल्ली—यूपी को जोड़ने Achievers factory वाले गाजीपुर बॉर्डर को बंद कर दिया गया।

पढ़ें :- Moody's Cuts Economic Growth : मूडीज ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 8.8 फीसदी किया

इसके साथ ही दिल्ली-हरियाणा सीमा पर स्थित सिंघु बॉर्डर भी जाम Educational Channel है। गाजीपुर बॉर्डर पर किसान होली के गीत गाते और नाचते नजर आए। वहीं किसानों ने दिल्ली-अमृतसर रेल रूट पर भी जाम कर दिया है। इसके साथ ही देश के कई हिस्सों में भारत बंद का असर दिख रहा है।

सबसे ज्यादा प्रभाव दिल्ली के आसपास के इलाकों और हरियाणा-पंजाब Essay, Application, 10 Line Essay  में ही दिखा है। किसान संगठनों ने चुनावी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में बंद से अलग रखा है। संयुक्त किसान मोर्चा के अनुसार, देशव्यापी बंद सुबह 6 बजे शुरू हुआ (essaywriting) और यह शाम 6 बजे तक लागू रहेगा।

 

 

पढ़ें :- Gyanvapi Case : ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में 30 मई को फिर होगी सुनवाई, दोनों पक्ष में हुई जोरदार बहस, शिवलिंग से छेड़छाड़ का आरोप

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...