1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. जाखल में किसानों ने रोकी गंगानगर से दिल्ली जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस, इंजन पर बैठकर नारेबाजी की

जाखल में किसानों ने रोकी गंगानगर से दिल्ली जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस, इंजन पर बैठकर नारेबाजी की

किसानों ने की केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त कर जेल भेजने की मांग

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने आज जिलेभर के रेलवे स्टेशनों पर प्रदर्शन कर रेल रोको अभियान चलाया गया। जाखल रेलवे स्टेशन पर किसानों ने श्रीगंगानगर से दिल्ली जाने वाली श्रीगंगानगर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन को रोक लिया और रेलवे ट्रैक पर इंजन के आगे बैठकर नारेबाजी की।

पढ़ें :- Lakhimpur Violence : आशीष मिश्रा की जमानत पर फैसला 11 जनवरी को सुनाया जाएगा

बताया गया कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने जाखल रेलवे स्टेशन पर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन को रोक कर नारेबाजी की। ट्रेन के यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए जलपान की व्यवस्था भी की गई थी। इस मौके पर किसान सभा जिला सचिव जगतार सिंह, जिला प्रधान रामस्वरूप ढाणी गोपाल, सीटू जिला प्रधान मदन सिंह, अमर सिंह और सेवा सिंह रहनवाली सहित अनेक किसान रेल रोको कार्यक्रम में शामिल हुए।

इसके अलावा भट्टूकलां रेलवे स्टेशन पर भी किसानों ने सुबह 10 बजे रेलवे ट्रैक पर बैठकर नारेबाजी की। सुबह 10 बजे 4 बजे तक भट्टू में कोई ट्रेन नहीं पहुंची। रेल रोको अभियान के माध्यम से किसानों की मांग है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को तुरंत बर्खास्त कर उसके ऊपर हत्या का केस दर्ज कर गिरफ्तार किया जाए और लखीमपुर खीरी में शहीद हुए किसानों को इंसाफ दिया जाए। उन्होंने केंद्र सरकार को चेतावनी दी कि जितना सरकार किसानों को दबाने की कोशिश कर रही है यह आंदोलन उतना ही ज्यादा मजबूत होता जा रहा है। किसान नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि मोदी सरकार आरोपी मंत्री को बर्खास्त नहीं करती तो 26 अक्टूबर को किसान आंदोलन के 11 महीने पूरे होने पर लखनऊ में एक विशाल किसान रैली करके विरोध जताया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...