1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बीकानेर में कोरोना का भय डेंगू पर डायवर्ट, अस्पताल के वार्डों में क्षमता से अधिक मरीज

बीकानेर में कोरोना का भय डेंगू पर डायवर्ट, अस्पताल के वार्डों में क्षमता से अधिक मरीज

कोरोना के बाद अब बीकानेर में डेंगू ने लोगों को अपनी चपेट में लेने लगे हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

बीकानेर, 12 अक्टूबर। बीकानेर में कोरोना का भय डेंगू पर डायवर्ट हो चुका है। संभाग मुख्यालय की सबसे बड़े प्रिंस बिजय सिंह मेमोरियल (पीबीएम) अस्पताल के हालात ये हैं कि हर वार्ड में क्षमता से अधिक मरीज हैं। सभी मेडिसिन वार्डों के बेड व धरातल मरीजों से भरे हुए हैं। सत्तर-सत्तर बेड के वार्डों में सवा सौ तक मरीज़ हैं। हालांकि विभाग आंकड़े छुपाने के पूरे प्रयास कर रहा है मगर आंकड़े छिप नहीं रह पा रहे।

पढ़ें :- राजस्थान: पति ने 1.90 करोड़ रुपये की बीमा राशि पाने के लिए पत्नी की हत्या करवा दी

अस्पताल सूत्रों की मानें तो पीबीएम अस्पताल में रोज 150-200 डेंगू के मरीज आ रहे हैं। प्राइवेट अस्पतालों व क्लिनिकों में भी डेंगू मरीजों की भीड़ दिखाई दे रही है। घरों में भी डेंगू के मरीज भरे हैं। कहीं कहीं एक एक घर में दो-चार मरीज़ हैं। इन सबके बीच समस्या यह भी खड़ी है कि पीबीएम में मरीजों को भर्ती करने की जगह ही दिखाई नहीं दे रही है। समस्या और समाधान के बीच उलझा स्वास्थ्य विभाग कहीं ना कहीं जिम्मेदारी निभाने में पिछड़ा हुआ है। शहर में फोगिंग आवश्यकता के अनुरूप नहीं हो रही है। यहां तक कि फोगिंगकर्मी भी मौका मिलते ही डीजल बचाने की फिराक में हैं।

उधर कलेक्टर नमित मेहता ने भी तुरंत स्वास्थ्य विभाग सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक बुलायी और डेंगू नियंत्रण को लेकर फीडबेक लिया।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- Austra Hind-22: भारत और ऑस्ट्रेलिया आज से राजस्थान में संयुक्त सैन्य अभ्यास करेंगे, जानें क्या है इसका मकसद
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...