Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. रूस की पर्म यूनिवर्सिटी में गोलीबारी, 8 लोगों की मौत, 14 लोग घायल, सभी भारतीय छात्र सुरक्षित

रूस की पर्म यूनिवर्सिटी में गोलीबारी, 8 लोगों की मौत, 14 लोग घायल, सभी भारतीय छात्र सुरक्षित

बंदूकधारी सुबह 11 बजे यूनिवर्सिटी में दाखिल हुआ था, जिसे बाद में दबोच लिया गया था। रूसी जांच समिति का कहना है कि बंदूकधारी यूनिवर्सिटी का ही छात्र है।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

मॉस्को, 20 सितंबर। रूस की पर्म यूनिवर्सिटी में सोमवार सुबह गोलीबारी में 8 लोगों की मौत हो गई है। जबकि गोलीबारी के कारण 14 लोग घायल हुए हैं। लोग जान बचाने के लिए खिड़कियों से भी कूदकर भागे। कुछ छात्रों ने खुद को ऑडिटोरियम में ही बंद कर लिया था।
बंदूकधारी सुबह 11 बजे यूनिवर्सिटी में दाखिल हुआ था, जिसे बाद में दबोच लिया गया था। रूसी जांच समिति का कहना है कि बंदूकधारी यूनिवर्सिटी का ही छात्र है।

पढ़ें :- World News: अमेरिका के वाशिंगटन में सिरफिरे ने 3 लोगों को मारी गोली, हत्या के बाद खुद को भी उड़ाया, CCTV में कैद हुआ संदिग्ध युवक

वहीं रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने सोमवार को पर्म यूनिवर्सिटी में हुई गोलीबारी के पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना जाहीर की है।
क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति इस त्रासदी में अपने परिवार और दोस्तों को खोने वालों के प्रति गहरी संवेदना व्य़क्त करते हैं। पोसकोव ने कहा कि पुतिन को पर्म यूनिवर्सिटी में हुई घटना के संबंध में जानकारी दे दी गई है। उन्होंने प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्टिन को कहा है कि वो घायलों और उनके परिवारों को मदद करने के लिए तुरंत मंत्रियों को भेजें।

उधर, इस घटना के बाद रूस में भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर कहा कि पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में हुए भीषण हमले से हम स्तब्ध हैं, जानमाल के नुकसान के बारे में हमारी गहरी संवेदना है और हम घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं। दूतावास यहां के स्थानीय अधिकारियों और भारतीय छात्रों के प्रतिनिधियों के संपर्क में है। फिलहाल सभी भारतीय छात्र सुरक्षित हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com