1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. अफगानिस्तान में तालिबानी सत्ता के बाद, पहली क्रिकेट टीम पहुंची बांग्लादेश

अफगानिस्तान में तालिबानी सत्ता के बाद, पहली क्रिकेट टीम पहुंची बांग्लादेश

अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता पर आने के बाद पहली बार अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम देश के बाहर कोई सीरीज खेलने जा रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

जबसे अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्ज़ा हुआ है तबसे वहां से मानवाधिकारों के हनन की खबरें लगातार आ रही हैं।  ऐसे में क्रिकेट के चाहने वाले यह कयास लगा रहे थे कि शायद अफगानिस्तान में तालिबानी वहां कि क्रिकेट टीम को खेलने देंगे या नहीं।  इस सवाल का जवाब मिल गया है। जब कल अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम बंगलादेश पहुंची और वहां से उनकी तस्वीरें सोशल मिडिया पर आई उसके बाद से ही तस्वीरें चर्चा में बनी हुई है। आपको बता दें कि अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता पर आने के बाद पहली बार अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम देश के बाहर कोई सीरीज खेलने जा रही है।

पढ़ें :- तालिबान ने पूर्ववर्ती अफगान सरकार के सौ से अधिक लोगों को मारा, संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट में खुलासा

एक अफगानी अधिकारी ने शनिवार को बताया कि एक छोटी सीरीज खेलने के लिए अफगान की अंडर-19 क्रिकेट टीम के सदस्य बांग्लादेश पहुंच रहे हैं। तालिबान के द्वारा अफगानिस्तान पर कब्ज़े के बाद विदेश में खेलने वाली यह पहली अफगान क्रिकेट टीम है।  अफगानी क्रिकेट टीम बांग्लादेश की अंडर-19 टीम के खिलाफ सिलहट इंटरनेशनल स्टेडियम में 10 से 25 सितंबर के बीच पांच वनडे और एक चार दिवसीय मैच खेलेगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के प्रवक्ता रबीद इमाम ने बताया , “आठ खिलाड़ियों का पहला समूह आज राजधानी ढाका में पहुंचा। शेष खिलाड़ी दो अन्य समूहों में वहां पहुंचेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि अगस्त माह में तालिबान द्वारा उनके देश के अधिकांश हिस्से और उनकी राजधानी काबुल पर नियंत्रण करने के बाद से वे किसी भी रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाली पहली अफगान टीम हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...