1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. हाथरस में जहरीली शराब पीने से पांच की मौत, छह लोगों की हालत गंभीर

हाथरस में जहरीली शराब पीने से पांच की मौत, छह लोगों की हालत गंभीर

यूपी के हाथरस जिले में देसी शराब का कहर फिर से देखने को मिला है। जिले के नगला सिंघी गांव में देसी शराब पीने से पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि छह लोगों की हालत गंभीर हैं। गंभीर हालत के लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

हाथरस। यूपी के हाथरस जिले में जहरीली  शराब का कहर फिर से देखने को मिला है। जिले के नगला सिंघी गांव में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि छह लोगों की हालत गंभीर हैं। गंभीर हालत के लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। फिलहाल पुलिस ने सभी 5 लोगों के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया।

पढ़ें :- बुर्का पहनकर डांस करने पर कर्नाटक के इंजीनियरिंग कॉलेज के चार छात्रों को किया गया सस्पेंड - देखें वीडियो

नगला सिंघी गांव में 26 अप्रैल की शाम को कुछ लोगों ने अपने कुल देवी की पूजा थी। प्रचलन है कि मंदिर में लोग कुल देवी पर शराब चढ़ाते हैं और फिर उसे प्रसाद के रूप में ग्रहण करते हैं। गांव से ही 20 क्वार्टर देसी शराब लोगों ने खरीदी थी और देवी पर चढ़ाया था। इसी शराब को पीने से लोगों की हालत बिगड़ गई। आनन फानन में सभी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जिसमें से 5 लोगों की मौत हो गई जबकि 6 लोग की हालत गंभीर है।

पांच लोगों की मौत से उनके परिवार में कोहराम मचा हुआ है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पंहुची पुलिस ने शवों पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस के मुताबिक मौत का कारण अभी स्पष्ट नही हैं, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

डीएम रमेश रंजन ने बताया कि कोतवाली गेट क्षेत्र के नगला दया ग्राम पंचायत के दो मजरे हैं, नगला पराध गांव नगला सिंधी। यहां पर 26 अप्रैल को सिंधी समाज के लोगों ने अपने कुल देवता की पूजा । यह परंपरा सदियों पुरानी है। इसमें सिंधी समाज के लोग अपने कुल देवता को शराब चढ़ाते हैं और उसके बाद प्रसाद के रूप में उसका सेवन करते हैं। जिलाधिकारी के मुताबिक 26 अप्रैल को यह पूजा हुई और लोगों ने शराब का सेवन किया है। 27 अप्रैल की रात स्थानीय पुलिस और अन्य माध्यमों से हमें पता चला कि गांव में मौतें हुई हैं। सूचना के बाद ततकाल खुद मैं, एडीएम, पुलिस अधीक्षक व अन्य टीमें मौके पर पहुंची।

जिलाधिकारी ने बताया कि परिजनों ने जिस पर शराब बेचने का आरोप लगाया था उसे रात में ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। उससे पूछताछ जारी है। मौके से पुलिस ने कुछ खली बोतलें भी बरामद की हैं। जिसकी स्कैनिंग के बाद पता चला है कि वे स्थानीय दुकानों से खरीदी गई हैं। पुलिस और आबकारी विभाग की टीम उन दुकानों पर छापेमारी कर रही हैं। आज यानी 28 अप्रैल को एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। अब तक कुल पांच लोगों की मौत हुई है।

पढ़ें :- Accident In Kanpur: यूपी के कानपुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक और लोडर की भिड़ंत में एक ही गांव के 3 लोगों की मौत

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...