1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. वित्त मंत्री ने राष्ट्रीय मौद्रिकरण योजना की आलोचना का दिया करारा जवाब

वित्त मंत्री ने राष्ट्रीय मौद्रिकरण योजना की आलोचना का दिया करारा जवाब

राष्ट्रीय मौद्रीकरण पाइपलाइन पर विपक्ष के आरोप प्रत्यारोप के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने योजना का बचाव करते हुए कांग्रेस को जवाब दिया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 31 अगस्त । राष्ट्रीय मौद्रीकरण पाइपलाइन (एनएमपी) को लेकर केंद्र की मोदी सरकार और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। इस बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को एनएमपी योजना का बचाव करते हुए कांग्रेस को करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार देशहित और पारदर्शिता को लेकर प्रतिबद्ध है लेकिन चोरी-चुपके काम करना कांग्रेस की शैली है।

पढ़ें :- केंद्र ने तेल कंपनियों के लिए 22 हजार करोड़ रुपये की ग्रांट को दी मंजूरी

वित्त मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि हमारी सरकार आगे की सोच, जन-समर्थक सुधार के लिए प्रतिबद्ध है, जो दृढ़ विश्वास के साथ काम कर रही है। चोरी-छुपे और गुपचुप तरीके से काम करना कांग्रेस की छल वाली स्टाइल है। सीतारमण ने कहा कि यह सरकार पारदर्शिता और राष्ट्रहित के साथ कोई समझौता नहीं करती है।

उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री ने हाल ही में 6 लाख करोड़ रुपये की राष्ट्रीय मौद्रीकरण पाइपलाइन योजना का ऐलान किया था। इसके जरिए रेलवे, बिजली से लेकर सड़क जैसे अलग-अलग बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में संपत्तियों का मौद्रीकरण किया जाएगा। इसी को लेकर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियां एनएमपी योजना की आलोचना कर रहे हैं। इन पार्टियों का आरोप है कि मोदी सरकार देश की बेशकीमती संपत्तियों को निजी कंपनियों को बेचना चाहती है।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- सरकार द्वारा PPF सुकन्या समृद्धि योजना में न‍िवेश करने वाले पा सकते है बढ़ी खुशखबरी, ब्‍याज दर में होगी बढ़ोतरी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...