1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. शिमलाः भूस्खलन की चपेट में आया पूर्व विधायक का मकान

शिमलाः भूस्खलन की चपेट में आया पूर्व विधायक का मकान

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों भारी बारिश के चलते भूस्खलन की घटनाएं लगातार हो रही है। हथनीधार क्षेत्र में भाजपा के पूर्व विधायक बलदेव शर्मा का घर भूस्खलन की चपेट में आ गया। हालांकि घर को आंशिक रूप से क्षति पहुंची है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

शिमला, 23 अगस्त। हिमाचल की राजधानी शिमला में भारी बारिश के वजह से भूस्खलन और पेड़ों के उखड़ने की घटनाओं से लोग सहम गए हैं। उपनगर टूटू के समीप हथनीधार क्षेत्र में भाजपा के पूर्व विधायक बलदेव शर्मा का निजी मकान भूस्खलन की चपेट में आ गया। इस कारण मकान को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है। लेकिन गनीमत यह रही कि जान का कोई नुकसान नहीं हुआ।

पढ़ें :- हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में बस पलटने से कम से कम 16 यात्री घायल; चार को पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया

जानकारी अनुसार पूर्व विधायक के मकान के समीप एक नवर्निमित मकान का खुदाई कार्य चल रहा है, जिस कारण वहां पहाड़ी दरकने से बहुत बड़ी चट्टान पूर्व विधायक के मकान के बाहर दीवार पर जा गिरी। भूस्खलन की ये घटना रात्रि करीब दो बजे घटित हुई है।

मौजूदा समय में इस भवन में कई परिवार रह रहे हैं, जिन्हें खतरा उत्पन्न हो गया है। शिमला की बालूगंज पुलिस ने भूस्खलन की इस घटना को लेकर मामला दर्ज कर लिया है। बलदेव शर्मा हमीरपुर के बड़सर से तीन बार भाजपा के विधायक रहे हैं।

बता दें कि शिमला में पिछले दो दिनों से हो रही बरसात के कारण कई जगह भूस्खलन व पेड़ उखड़ने की घटनाएं हुई हैं। विगत रोज रविवार को चोड़ा मैदान, फागली और खलीनी के पास पेड़ गिरने से सड़कें अवरूद्व हो गई थी वहीं एक टिपर चकनाचूर हुआ था।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- हिमाचल के कुल्लू में बादल फटने से मची तबाही, टूरिस्ट कैंप हुए डैमेज

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...