1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रिस केयर्न्स की हालत बिगड़ी, दोनों पैरों को मार गया लकवा

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रिस केयर्न्स की हालत बिगड़ी, दोनों पैरों को मार गया लकवा

क्रिस केयर्न्स हृदय की धमनी की अंदरुनी सतह फट गई थी, जिसके चलते उन्हें गंभीर हालात में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस केयर्न्स के दोनों पैरों को लकवा मार गया है। कुछ दिन पहले केयर्न्स की हालत बिगड़ने पर उन्हें सिडनी के एक अस्पताल में ले जाया गया था।क्रिस को वहां एमरजेंसी हालत में दिल की एक मुख्य सर्जरी के लिए  कई दिनों तक आईसीयू (लाइफ स्पोर्ट) पर रखा गया। बीते सप्ताह वह आईसीयू से बाहर आ गए और अपने परिवार से बातचीत करने लगे थे।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान आना पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए एक बड़ी उपलब्धि : अकरम

हालांकि हार्ट की यह मुख्य सर्जरी के दौरान केयर्न्स की रीढ़ में एक स्ट्रोक हुआ, जिसके चलते उनके दोनों पैरों को लकवा मार गया है। फिलहाल वह गंभीर स्थिति में हैं और उन्हें इससे उबरने के लिए ऑस्ट्रेलिया के स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में रिहैबलिटेशन के लिए समय देना होगा।

केयर्न्स के वकील एरॉन लॉयड ने एक बयान में कहा कि केयर्न्स का परिवार उनके शुभचिंतकों से मिल रहे समर्थन के प्रति आभार जताता है और समय-समय पर या जब भी जरूरी समझा जाएगा तो वह केयर्न्स के हालत के बारे में मीडिया को बताते रहेंगे।

गौरतलब है कि करीब तीन सप्ताह पहले केयर्न्स के हृदय की धमनी की अंदरुनी सतह फट गई थी, जिसके चलते उन्हें गंभीर हालात में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। वह अपनी पत्नी मेलेनी क्रेन्स और बच्चो के साथ बीते कुछ सालों से ऑस्ट्रेलिया में ही रह रहे हैं।

हिंदुस्तान समाचार

पढ़ें :- ICC T20 World Cup 2022 : आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप क्वालीफायर ए के कार्यक्रम की घोषणा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...