1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सपा के पूर्व मंत्री ने श्रीराम पर विवादित नारे को दोहराया, आया सियासी भूचाल

सपा के पूर्व मंत्री ने श्रीराम पर विवादित नारे को दोहराया, आया सियासी भूचाल

सपा के वरिष्ठ समाजवादी नेता और पूर्व मंत्री सिद्धगोपाल साहू ने विधानसभा चुनाव से पहले राम के नाम पर विवादित बयान देकर राजनीतिक पारा गरमा दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

महोबा, 25 नवम्बर। पूर्व मंत्री व वरिष्ठ समाजवादी नेता सिद्धगोपाल साहू ने विधानसभा चुनावों के पहले पार्टी की एक जनसभा में शीर्ष नेतृत्व का पूर्ववर्ती विवादास्पद नारा दोहराकर जिले का राजनीतिक पारा गरमा दिया है। भगवान राम को लेकर पूर्व मंत्री के बिगड़े बोल से भाजपा व हिन्दूवादी संगठनों में उबाल आ गया है। सपा नेता के बिगड़े बोल से जिले में ध्रुवीकरण की राजनीति के जोर पकड़ने के आसार बढ़ गए हैं। पूर्व मंत्री ने प्रदेश नेताओं की मौजूदगी में इस विवादास्पद नारे को दोहराया।

पढ़ें :- Uttar Pradesh : जनसंख्या नियंत्रण बिल लाने की सिफारिश करेगा अल्पसंख्यक आयोग, अशफाक सैफी ने कहा- देश शरीयत से नहीं कानून से चलेगा

गौरतलब है कि अयोध्या के राम मंदिर आंदोलन के समय चुनावों के दौरान “मिले मुलायम कांशीराम, हवा में उड़ गए जय श्रीराम’ का नारा सुर्खियां बना था। हालांकि उक्त नारा गढ़े हुए लगभग तीन दशक बीतने को हैं। नई पीढ़ी उक्त नारे को जानती भी नहीं है। लेकिन महोबा के वरिष्ठ सपा नेता व पूर्व मंत्री सिद्धगोपाल साहू ने पार्टी की जनसंवाद सभा में यहीं नारा लगाते हुए एक बार फिर राजनीतिक माहौल गर्म करने का प्रयास किया है। सपा नेता के भाषण का उक्त अंश सोशल मीडिया पर वायरल होते ही रामभक्त, भाजपा नेता व हिंदूवादी नेता भड़क गए हैं।

 

सिद्धगोपाल साहू सपा से महोबा विधानसभा सीट के लिए टिकट के हैं प्रबल दावेदार

सपा सरकार में खनन राज्य मंत्री रहे सिद्धगोपाल साहू महोबा से विधायक चुने गए थे। सिद्धगोपाल साहू के पिता छंगा साहू ने बसपा से राजनीति शुरु की थी। साहू परिवार महोबा जिले का व्यवसायी व उद्योगपति परिवार है। पूरा परिवार राजनीति में भी सक्रिय है। सिद्धगोपाल साहू इस बार फिर से टिकट के प्रबल दावेदार हैं। चुनावों के चलते पूर्व सपा नेता के उक्त विवादास्पद नारे को दोहराने से जिले की राजनीति में भूचाल आ गया है।

 

पढ़ें :- Supreme Court : यूपी के बाहुबली नेता अतीक अहमद के बेटे अली अहमद को फिलहाल राहत नहीं, जुलाई में होगी सुनवाई

भाजपा व हिन्दूवादी संगठन बौखलाए

सपा के वरिष्ठ नेता के बयान से भाजपा, रामभक्त व हिन्दूवादी संगठनों से जुड़े लोग आक्रोशित हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि भगवान राम का अपमान करने वाले सिद्धगोपाल साहू को चुनावों में जनता हवा में उड़ा देगी।

और पढ़ें –

जयंत व अखिलेश के बीच हुई सीटों को लेकर बातचीत

पढ़ें :- Varanasi Serial Blast : दोषी वलीउल्लाह को फांसी की सजा, 16 साल पहले ब्लास्ट में हुई थी 18 लोगों की मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...