1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आर्मी कमांडर बनकर ठगी करने वाला जालसाज गिरफ्तार

आर्मी कमांडर बनकर ठगी करने वाला जालसाज गिरफ्तार

आर्मी का कमांडर बनकर एक आलू व्यापारी से लाखों रुपये का माल लेकर उसे गलत चेक पकड़ा दिया। इस जालसाज को पुलिस ने पकड़ा है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 19 अगस्त (हि.स.)। बंथरा थाना पुलिस ने गुरुवार को एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्त खुद को आर्मी का कमांडर बनकर एक आलू व्यापारी से लाखों रुपये का माल लेकर उसे गलत चेक पकड़ा दिया। बाद में जब युवक के बारे में जानकारी हुई तो व्यापारी ने उसके खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया।

पढ़ें :- मेडिकल के बाद नूरी शौकत समेत तीनो आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में किया पेश, एम एम आठ में हुई नूरी की पेशी

थाना प्रभारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि शातिर अपराधी को बिजनौर मोड़ के पास से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता चला है कि उसका असली नाम सरोजनी नगर निवासी सुधीर कुमार शर्मा है।

थाना प्रभारी ने बताया कि कन्नौज के रहने वाले हिमांशु द्विवेदी ने आरोपित सुधीर के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें उन्होंने बताया था सुधीर खुद को आर्मी का कमांडर दिग्विजय सिंह बनकर उससे आलू खरीदने का सौदा किया। हिमांशु ने दो गाड़ी आलू करीब 2,42,271 रुपये का भेजा। भुगतान के लिए सुधीर ने 01 लाख 50 हजार रुपये का चेक दिया, जिसमें उसके द्वारा अपने खाता संख्या के अंतिम दो डिजिट को मिटा दिया। इसके बाद पीड़ित ने धोखाधड़ी के मामले में आरोपित सुधीर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। पुलिस ने जांच की और खाता सुधीर के नाम पर ही निकला। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

थाना प्रभारी ने बताया कि अभियुक्त ने अपना जुर्म स्वीकारा और बताया कि आर्मी कमांडर दिग्विजय बनकर शहर में कई लोगों को चूना लगाया है। पुलिस अब उसके अपराधिक इतिहास को खंगाल रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- दिल्ली के पालम में एक ही परिवार के चार सदस्यों की चाकू मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...