1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आजादी से 2017 तक केवल 12 सरकारी मेडिकल कॉलेज थे: योगी आदित्यनाथ

आजादी से 2017 तक केवल 12 सरकारी मेडिकल कॉलेज थे: योगी आदित्यनाथ

सोमवार पीएम मोदी ने यूपी में नौ मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया। इस अवसर पर योगी ने पीएम मोदी का आभार प्रकट किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखनऊ, 25 अक्टूबर। प्रधानमंत्री द्वारा सोमवार को प्रदेश के नौ मेडिकल कॉलेजों के उद्घाटन अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत को दुनिया के सामने न केवल एक भारत और श्रेष्ठ भारत, बल्कि स्वस्थ भारत और समर्थ भारत के रूप में रखने का कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हो रहा है। प्रदेश में 30 मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं।

पढ़ें :- Uttar Pradesh : सभी प्रदेशों के संगठनों की समीक्षा कर जल्द होगा संगठन में बड़ा बदलाव, एक ड्राफ्ट कमेटी का होगा गठन- एसडी शर्मा

इसके लिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अभिनंद किया। उन्होंने कहा कि यह अभिनंदनीय है। जनपद सिद्धार्थनगर की जनता जनार्दन और समस्त उत्तर प्रदेश की जनता की तरफ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हम स्वागत और अभिनंदन करते हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हम सब जानते हैं कि 1947 के पहले उत्तर प्रदेश में 3 से 4 मेडिकल कॉलेज थे। उस समय उत्तर प्रदेश उत्तराखंड एक था। 1947 से 2017 तक सरकारी क्षेत्र में केवल 12 मेडिकल कॉलेज बन पाए थे। 70 वर्षों में 12 मेडिकल कॉलेज और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सहयोग से उत्तर प्रदेश में 30 मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं।

आगे उन्होंने कहा कि आज नौ मेडिकल कॉलेज शुरू हो रहे हैं। 14 नए मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है। सात मेडिकल कालेजों में एमबीबीएस की पढ़ाई 2019 से ही शुरू है। हर जिले में आईसीयू का निर्माण किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन मेडिकल कॉलेजों में युवा पढ़ाई करके अच्छे चिकित्सक बनेंगे और प्रदेश की सेवा में लगेंगे। प्रधानमंत्री नरेनद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने सभी को निशुल्क वैक्सीन लगवाई और प्रत्येक व्यक्ति को अनाज वितरण करने का भी काम किया गया।

पढ़ें :- Gyanvapi Case : वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में मिले शिवलिंग को सील करने का सुप्रीम आदेश, 19 मई को सुनवाई

देखें वीडियो

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...