1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. गढ़वाल राइफल्स 46 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया

गढ़वाल राइफल्स 46 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया

गढ़वाल राइफल्स का 46 वां स्थापना दिवस। सैन्य कल्याण मंत्री ने उपस्थित पूर्व सैनिकों व सैनिकों को दी शुभकामनायें।

देहरादून, 05 सितम्बर। पूर्व सैनिकों ने चौदहवीं गढ़वाल राइफल्स का 46 वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि सैन्य कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व सैनिक इंदर सिंह की पुस्तक का विमोचन भी किया।

पढ़ें :- Bhyundar Valley : इस साल 1 जून से खुलेगी फूलों की घाटी भ्यूंडार वैली, मार्गों की मरम्मत में जुटा वन विभाग

रविवार को बालावाला स्थित मिलन गार्डन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सैन्य कल्याण मंत्री ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस मौके पर शहीदों के लिए दो मिनट का मौन रखा।

सैन्य कल्याण मंत्री ने उपस्थित पूर्व सैनिकों व सैनिकों को स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं देते कहा कि गढ़वाल राइफल्स वीरता की मिसाल है। वन रैंक वन पेंशन जैसी महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने लागू की। राज्य में भी मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में सरकार द्वारा सैनिकों एवं पूर्व सैनिकों की समस्याओं के निस्तारण के लिए जनपद स्तर पर नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गयी है। शहीदों के परिवार में किसी एक को नौकरी देने का काम भी सरकार कर रही है।

उन्होंने कहां की भाजपा सरकार द्वारा सैनिकों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं लाई गई हैं, चाहे वह प्रधानमंत्री मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट सैन्यधाम हो , चाहे वह वर्ल्ड वॉर के पेंशनधारियों के पेंशन में बढ़ोतरी हो, चाहे शहीद के परिवार वालों को रोजगार की व्यवस्था हो, केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार ने हमेशा ही सैनिकों के हितों में कार्य किया है।

कार्यक्रम में अध्यक्ष कैप्टन सुरेंद्र सिंह नेगी, सचिव पूर्व सैनिक त्रिलोक सिंह रावत, उपाध्यक्ष पूर्व सैनिक सतेंद्र सिंह नेगी, संयोजक पूर्व सैनिक पूरण चंद्र घिल्डियाल, कर्नल विनोद राणा, ऑनरेरी कैप्टन हयात सिंह, ऑनरेरी कैप्टन गुलाब सिंह, ऑनरेरी कैप्टन अवतार सिंह नेगी, ऑनरेरी कैप्टन केदार सिंह आदि उपस्थित रहे।

पढ़ें :- Uttarakhand : उत्तराखंड सरकार ने तय की चार धाम आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या- SS संधू

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...