1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. गहलोत मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, राज्यपाल कलराज मिश्र ने 11 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों को दिलाई शपथ

गहलोत मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, राज्यपाल कलराज मिश्र ने 11 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों को दिलाई शपथ

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सब लोग बहुत खुश हैं, आज से हमारी अगले चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। जनता की सरकार से अपेक्षाओं को हम पूरा करके दिखाएंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

जयपुर, 21 नवंबर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल का विस्तार 3 साल बाद रविवार को हो गया है। जिसमें 11 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्रियों ने शपथ ली। राज्यपाल कलराज मिश्र ने राजभवन में आयोजित समारोह में केबिनेट और राज्य मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने वालों में बाड़मेर के गुड़ामालानी, विधायक हेमाराम चौधरी, विश्वेंद्र सिंह (डीग-कुम्हेर, भरतपुर), रमेश मीणा (सपोटरा, करौली), महेंद्रजीत सिंह मालवीय (बागीदौरा, बांसवाड़ा), रामलाल जाट (मांडल, भीलवाड़ा), महेश जोशी (हवामहल, जयपुर), ममता भूपेश (सिकराय, दौसा), भजनलाल जाटव (वैर, भरतपुर), टीमाराम जूली (अलवर ग्रामीण), गोविंद राम मेघवाल (खाजूवाला, बीकानेर), शकुंतला रावत (बानसूर, अलवर) शामिल हैं। ममता भूपेश, भजनलाल जाटव और टीकाराम जूली को राज्य मंत्री से कैबिनेट मंत्री बनाया गया है।

राज्यमंत्री के तौर बृजेंद्र सिंह ओला (झुंझुनू), मुरारीलाल मीणा(दौसा), राजेंद्र सिंह गुढ़ा (उदयुपवाटी, झुंझुनू) और जाहिदा (कामां, भरतपुर) ने शपथ ली। जाहिदा ने अंग्रेजी में शपथ ली।

कैबिनेट में फेरबदल के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कैबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सभी सदस्यों को बधाई और शुभकामनाएं दी। गहलोत ने कहा कि सब लोग बहुत खुश हैं, आज से हमारी अगले चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। जनता की सरकार से अपेक्षाओं को हम पूरा करके दिखाएंगे। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि आप सभी अपने दायित्व का पूरी निष्ठा से निर्वहन करेंगे और राज्य सरकार के संवेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेह सुशासन के संकल्प के अनुरूप प्रदेश के विकास में भरपूर योगदान देंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X