1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. राजमहल परियोजना में हुआ 50 करोड़ का घाटा

राजमहल परियोजना में हुआ 50 करोड़ का घाटा

राजमहल परियोजना में खनन में हो रही देरी के चलते हुआ 50 करोड़ का घाटा।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

झारखंड, 26 दिसंबर। राजमहल परियोजना में हो रहे घाटे को लेकर ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड के निदेशक ने चिंता जताते हुए कहा कि इस परियोजना को बचाना होगा। आपको बता दें कि ईसीएल के निदेशक बी वीरा रेड्डी ने मीडिया को बताया कि परियोजना 50 करोड़ घाटे में चल रही है। यही हाल रहा तो मौजूदा वित्तीय वर्ष (2021-2022) में ईसीएल का घाटा 2 हजार करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद है।

पढ़ें :- Jharkhand: अवैध खनन मामले में आज ED के सामने पेश होंगे झारखंड के CM हेमंत सोरेन

ईसीएल के निदेशक बी वीरा रेड्डी राजमहल परियोजना के दो दिवसीय दौरे पर आए थे। ऊर्जानगर मोहल्ला स्थित राजमहल हाउस में ट्रेड यूनियन, स्थानीय संवेदक व ग्रामीणों से बातचीत के बाद उन्होंने बताया कि तालझारी मौजा में खनन कार्य प्रारंभ नहीं किया गया तो राजमहल परियोजना को बंद करना पड़ेगा।

 

ईसीएल का घाटा पहुंच सकता है दो हजार करोड़

झारखंड सरकार के द्वारा राजमहल परियोजना में वर्ष 2021-22 के अंतर्गत करीब 19.9 मिलियन टन कोयले का उत्पादन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। लेकिन अभी तक 3.8 मिलियन टन कोयले का ही उत्पादन हो सका है। मौजूदा लक्ष्य के आधार परियोजना 50 करोड़ घाटे में चल रही है। जबकि ईसीएस करीब 600 करोड़ के घाटे में है। परियोजना में कार्य में हुई देरी के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2021-22 में ईसीएल का अनुमानित घाटा 2000 करोड़ तक पहुंच सकता है।

राजमहल परियोजना चार सालों तक चलेगी। तालझारी के ग्रामीणों को मुआवजा राशि का भुगतान करने के बाद भी खनन कार्य शुरु नहीं किया गया।

पढ़ें :- Jharkhand news:दुर्गा मंदिर के शिखर पर चढ़ कर देर रात एक युवक ने की तोड़फोड़,पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

डॉ निशिकांत दुबे ट्वीट करते हुए परियोजना के बारे में लिखा

इस मामले पर गोड्डा से भाजपा सांसद ने ट्वीट करते हुए लिखा “राजमहल परियोजना क्षेत्र के लिए अत्यंत हितकारी है, लेकिन अभी तक काम शुरू नहीं हो सका है। जिससे यह परियोजना खतरे में आ गई है, जिसे हम सबको मिलकर बचाना है।”

पढ़ें :- Jharkhand News:झारखंड की छात्रा ने खुद कों किया आग के हवाले,नकल के शक में टीचर ने क्लास में उतरवाए कपड़े

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...