1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Gold Price Today: सोने के दाम में फिर आई भारी गिरावट, जानिए आज का सोने चांदी का भाव

Gold Price Today: सोने के दाम में फिर आई भारी गिरावट, जानिए आज का सोने चांदी का भाव

पिछले साल कोरोना काल से ही सोने चांदी के भाव में लगातार तेजी दर्ज की जा रही है। लेकिन सोना खरीदने वालों के लिए आज फिर अच्छी खबर है। दरअसल, भारतीय सराफा बाजार में आज सोने के दाम में दो दिन की बढ़ोत्तरी के बाद फिर से गिरावट आई है। अगर आप भी शादी के लिए गोल्ड खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह अच्छा मौका है।   

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली: पिछले साल कोरोना काल से ही सोने चांदी के भाव में लगातार तेजी दर्ज की जा रही है। लेकिन सोना खरीदने वालों के लिए आज फिर अच्छी खबर है। दरअसल, भारतीय सराफा बाजार में आज सोने के दाम में दो दिन की बढ़ोत्तरी के बाद फिर से गिरावट आई है। अगर आप भी शादी के लिए गोल्ड खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो यह अच्छा मौका है।

पढ़ें :- Moody's Cuts Economic Growth : मूडीज ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 8.8 फीसदी किया

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर आज सुबह फिर सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली है। इसके अलावा चांदी भी सस्ती हो गई है। MCX पर सोना वायदा 0.1% गिरकर 46,793 प्रति 10 ग्राम जबकि चांदी का भाव 0.4% गिरकर 67,240 पर आ गया. बता दें कि पिछले दो सत्रों में सोना 1,000 प्रति 10 ग्राम से अधिक चढ़ा था।

अगस्त, 2020 में सोने के दाम 56,200 रुपये प्रति 10 ग्राम के रिकॉर्ड हाई स्तर पर पहुंच गए थे। अगर देखा जाए तो सोने की कीमत रिकॉर्ड लेवल से अब तक 10000 रुपये गिर चुकी है। दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने के भाव में 182 रुपये प्रति 10 ग्राम की मामूली तेजी दर्ज की गई थी।

राजधानी में सोने चांदी का भाव 

22 कैरेट गोल्ड का भाव 45160 रुपये

24 कैरेट गोल्ड का भाव 49260 रुपये

पढ़ें :- Japan : क्वॉड शिखर सम्मेलन में नेताओं ने कहा- वैश्विक शांति के लिए भारत-अमेरिका की दोस्ती अहम

चांदी का भाव 67500 रुपये

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...