1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. GOLD RATE : आज फिर नीचे की तरफ फिसला सोने का भाव, जानें कहां पहुंचा

GOLD RATE : आज फिर नीचे की तरफ फिसला सोने का भाव, जानें कहां पहुंचा

सोने और चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। आईबीजेए के आंकड़ों के मुताबिक 31 मार्च को 24 कैरेट सोने का भाव 44268 हो गया। कल के मुकाबले 24 कैरेट गोल्ड की कीमतों 240 रुपये की गिरावट आई। वहीं चांदी 1957 रुपये गिरकर 62727 रुपये पर आ गई। बता दें कि IBJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य है।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली। सोने और चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। आईबीजेए के आंकड़ों के मुताबिक 31 मार्च को 24 कैरेट सोने का भाव 44268 हो गया। कल के मुकाबले 24 कैरेट गोल्ड की कीमतों 240 रुपये की गिरावट आई। वहीं चांदी 1957 रुपये गिरकर 62727 रुपये पर आ गई।

पढ़ें :- इंडिगो एयरलाइंस की कई उड़ानों में देरी, DGCA ने स्पष्टीकरण मांगा

बता दें कि IBJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य है। हालांकि इस वेबसाइट पर दिए गए रेट में जीएसटी शामिल नहीं किया गया है। सोना खरीदते-बेचते समय आप IBJA के रेट का हवाला दे सकते हैं।

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक देशभर के 14 सेंटरों से सोने-चांदी का करेंट रेट लेकर इसका औसत मूल्य बताता है। सोने-चांदी का करेंट रेट या यूं कहें हाजिर भाव अलग-अलग जगहों पर अलग हो सकते हैं पर इनकी कीमतों में थोड़ा अंतर होता है।

 

पढ़ें :- देश के सबसे बड़े बैंक में हुई गड़बड़ी और करोड़पति बने कई ग्राहक, वसूली में बैंक के छूट रहे पसीने
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...