Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. पूर्व सैनिकों के लिए अच्छी ख़बर: अपने सैनिकों के रिटायर होने के बाद नौकरी तलाशने में मदद करेगी नौसेना

पूर्व सैनिकों के लिए अच्छी ख़बर: अपने सैनिकों के रिटायर होने के बाद नौकरी तलाशने में मदद करेगी नौसेना

अपने सैनिकों की रिटायर होने के बाद नौकरी तलाशने में मदद करने के लिए नौसेना की प्लेसमेंट एजेंसी (INPA) ने यूनाइटेड हेल्थ ग्रुप की सहायक कंपनी ऑप्टम के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 30 अक्टूबर। अब भारतीय नौसेना से सेवानिवृत्त होने के बाद कर्मियों को निजी नौकरियां खोजने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। अपने सैनिकों की रिटायर होने के बाद नौकरी तलाशने में मदद करने के लिए नौसेना की प्लेसमेंट एजेंसी (INPA) ने यूनाइटेड हेल्थ ग्रुप की सहायक कंपनी ऑप्टम के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। अब ये कंपनी नौसेना के सेवानिवृत्त सैनिकों के लिए रोजगार के नए मौकों को तलाशेंगे।

पढ़ें :- Good News : पराली के धुएं से होने वाले 'सियासी प्रदूषण' से अब दिल्ली और हरियाणा-पंजाब को मिलेगी निजात!, देखें कैसे ?

भारतीय नौसेना के कार्मिक सेवा नियंत्रक वाइस एडमिरल सूरज बेरी और ऑप्टम ग्लोबल सॉल्यूशंस (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रितेश तालापात्रा ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर ऑप्टम और यूनाइटेड हेल्थ ग्रुप का प्रतिनिधित्व यूनाइटेड हेल्थ ग्रुप में पब्लिक अफेयर्स एंड स्ट्रेटेजिक एंगेजमेंट्स उपाध्यक्ष और कंट्री लीडर सुश्री स्वाति रंगाचारी ने किया जबकि आईएनपीए का प्रतिनिधित्व रक्षा मंत्रालय (नौसेना) आईएचक्यू में ईएसएम मामलों के कमोडोर पंकज शर्मा ने किया। कंट्री लीडर रंगाचारी ने राष्ट्र के लिए अपनी सेवा पूरी करने के बाद पूर्व सैनिकों को रोजगार के मौके खोजने में मदद करने का भरोसा दिया।

नौसेना की प्लेसमेंट एजेंसी निजी कंपनी ऑप्टम के भर्ती मानकों के मुताबिक पूर्व सैनिकों और आश्रित उम्मीदवारों की पहचान करेगा। कंपनी बाद में चिह्नित व्यक्तियों के इन-हाउस समावेशन और प्रशिक्षण कार्यक्रमों के जरिए से उन्हें कॉर्पोरेट क्षेत्र में कार्य करने के लिए सक्षम बनाएगी। ऑप्टम का लक्ष्य अपनी विविधता और समावेशन पहल के तहत पूर्व सैनिकों को उनकी योग्यता, अनुभव और उनकी सेवा अवधि के दौरान हासिल की गई विशेषताओं के अनुरूप रोजगार के मौका खोजना है।

भारतीय नौसेना प्लेसमेंट एजेंसी की कोशिशों की सराहना करते हुए ऑप्टम के उपाध्यक्ष सुमेक गोपाल ने कहा कि हम निस्वार्थ भाव से देश की सेवा करने वाले अपने पूर्व सैनिकों की भर्ती के लिए भारतीय नौसेना के साथ साझेदारी करके सम्मानित और गर्व महसूस कर रहे हैं। वाइस एडमिरल सूरज बेरी ने कहा कि INPA पूर्व नौसैनिकों के लिए रोजगार के मौके खोजने के लिए प्रतिबद्ध है। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए कॉर्पोरेट क्षेत्र के साथ हमारी कोशिश जारी रहेगी।

पढ़ें :- Good News : सड़क निर्माण में रिकॉर्ड उपलब्धि, 100 घंटे में बिछाया सबसे अधिक बिटुमिनस मिक्स- नितिन गडकरी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com