1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. गोरखपुर में मनीष गुप्ता की हत्या का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, केंद्र और उप्र सरकार को नोटिस

गोरखपुर में मनीष गुप्ता की हत्या का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, केंद्र और उप्र सरकार को नोटिस

यूपी के गोरखपुर से मनीष गुप्ता की हत्या का केस सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। इस केस पर केंद्र व यूपी सरकार को नोटिस जारी किया गया है। फिलहाल अगली सुनवाई 12 नवंबर को तय की गई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 29 अक्टूबर। सुप्रीम कोर्ट ने गोरखपुर में व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या की सीबीआई जांच की मांग पर केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 12 नवंबर को होगी।

पढ़ें :- अपराधियों ने 'गोरखपुर की तेज-तर्रार पुलिस' को 'तेज-तर्रार इंस्पेक्टर्स' ढूंढने पर किया विवश

मनीष गुप्ता मामले में यूपी पुलिस है घेरे में

मनीष गुप्ता की पुलिस की पिटाई में गोरखपुर के एक होटल में मौत हो गई थी। मनीष गुप्ता की पत्नी की याचिका में कहा गया है कि राज्य की तरफ से सीबीआई जांच की सिफारिश के बावजूद अब तक एजेंसी ने जांच शुरू नहीं की है। याचिका में कहा गया है कि यूपी पुलिस की एसआईटी जांच पर भरोसा नहीं है। यूपी पुलिस पर आरोप लगाया गया है कि इस मामले में शुरू से ही आरोपितों को बचाने की कोशिश की गई है।

याचिका में कहा गया है कि पुलिस ने पहले इसे दुर्घटना बताया और फिर मामले में 48 घंटे के बाद एफआईआर दर्ज की गई। कानपुर के रहने वाले कारोबारी मनीष गुप्ता 27 सितंबर की सुबह आठ बजे गोरखपुर अपने दो दोस्तों हरवीर और प्रदीप के साथ घूमने गए थे। तीनों युवक एक होटल में ठहरे थे। 27 सितंबर की रात ही छह पुलिस वाले आधी रात के बाद होटल में चेकिंग करने पहुंच गए थे। कमरे की तलाशी लेने पर मनीष ने आपत्ति जताई तो पुलिसकर्मियों से उनका विवाद हो गया। आरोप है कि पुलिस वालों ने उनकी पिटाई कर दी थी, जिससे उनकी मौत हो गई।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...