1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अखिलेश यादव की प्रस्तावित रैली पर गाजीपुर प्रशासन ने लगाई रोक

अखिलेश यादव की प्रस्तावित रैली पर गाजीपुर प्रशासन ने लगाई रोक

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव में 16 नवंबर को होने वाली रैली पर गाजीपुर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

गाजीपुर, 14 नवम्बर । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की 16 नवम्बर को फखनपुरा में बहुप्रचारित रैली पर गाजीपुर जिला प्रशासन ने रोक लगा दी है।

उपजिलाधिकारी मुहम्मदाबाद आशुतोष कुमार ने बताया कि इस आशय के आदेश से संबंधित पार्टी को शनिवार को ही लिखित तौर पर अवगत करा दिया गया था। जबकि रविवार की शाम करीब चार बजे सपा के जिलाध्यक्ष रामधारी यादव से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि वह रैली स्थल पर मौजूद हैं और अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए हेलीपैड का निर्माण कार्य का जायजा ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह रैली पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की है और रैली नियत वक्त पर ही होगी।

गौरतलब हो कि पूर्वांचल को राजधानी से जोड़ने के लिए महत्वाकांक्षी योजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को लेकर समाजवादी पार्टी लगातार से अपने सरकार की उपलब्धि बताती रहती है। जिसको लेकर प्राय: अखिलेश यादव द्वारा कड़ी टिप्पणी की जाती है। संभवत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा सड़क लोकार्पण कार्यक्रम ठीक समय पर अखिलेश यादव द्वारा इस एक्सप्रेस-वे के अंतिम छोर गाजीपुर से इस पर यात्रा कर अपरोक्ष रूप से लोकार्पण का संदेश देने का ही कार्यक्रम रखा गया है। जिसको लेकर प्रशासन ने किसी भी प्रकार के अनहोनी या अशांति की आशंका व्यक्त करते हुए कार्यक्रम पर रोक लगा दिया। अब ऐसे में एक तरफ जहां प्रशासन द्वारा कार्यक्रम व रैली पर रोक लगा दी गई तो वहीं सपा कार्यकर्ताओं द्वारा लगातार कार्यक्रम में लगे रहना चर्चा का विषय बना हुआ है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण 16 नवम्बर को सुल्तानपुर से किया जाएगा। इस मौके को खास बनाने के लिए एक्सप्रेस-वे के रनवे पर भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान एयर शो के जरिए भारतीय सैन्य कौशल का प्रदर्शन भी करेंगे।जिसका आज रिहर्सल हुआ।

जबकि इसी दिन अखिलेश यादव के गाजीपुर कार्यक्रम को लेकर उनके निजी सचिव गंगाराम ने मिनट टू मिनट भेजा है। उसके मुताबिक अखिलेश 16 नवम्बर की सुबह दस 11 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरेंगे। फिर हेलीकाप्टर से रैली स्थल फखनपुरा उतरेंगे। उसके बाद साढ़े 12 बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के रास्ते आजमगढ़ के लिए रवाना होंगे। उस दौरान रास्ते में कासिमाबाद, हैदरगंज और हरिकरनापुर में भी उनकी जनसभा होगी।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X