1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. छात्राओं को सरकार देगी 15 हजार हजार रुपये की छात्रवृत्ति

छात्राओं को सरकार देगी 15 हजार हजार रुपये की छात्रवृत्ति

बिहार सरकार की ओर से वर्ष 2021 में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तहत इंटर परीक्षा में प्रथम श्रेणी से पास होने वाली अल्पसंख्यक छात्राओं को 15 हजार रुपये बतौर छात्रवृत्ति दिये जाने का फैसला लिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

सीवान , 19 अगस्त ( हि.स.) बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा वर्ष 2021 में आयोजित इंटर परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने वाले जिले के सभी अल्पसंख्यक छात्राओं को सरकार के द्वारा 15-15 हजार रुपये की छात्रवृत्ति दी जाएगी।

पढ़ें :- बिहार में पांच साल की बच्ची से रेप के आरोपी को 5 उठक-बैठक लगवाकर छोड़ा

सीवान के जिला के सहायक निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण राकेश कुमार से मिली जानकारी के अनुसार इस वर्ष सीवान जिले के विभिन्न विद्यालयों और इंटर कॉलेजों से 1541 छात्राएं प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुई हैं, इन सभी छात्राओं के बीच 15 हजार रुपये की दर से दो करोड़ 31 लाख का वितरण किया जाएगा।

जिलें के सहायक निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण राकेश कुमार ने कहां कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा वर्ष 2021 में आयोजित इंटर परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होने वाले सीवान के सभी अल्पसंख्यक छात्राओं से आग्रह है कि वे अपने उत्तीर्ण होने के प्रमाण पत्र ,प्रवेश पत्र व आधार कार्ड आदि की सत्यापित प्रति जिला प्रशासन को 25 अगस्त से 30 नवंबर के बीच आवश्यक रूप से जमा कराना सुनिश्चित करें।
हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...