1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखीमपुर मामला- सरकार पारदर्शिता से कर रही जांच, दोषियों को जल्द पकड़ा जाएगा: सिद्धार्थनाथ सिंह

लखीमपुर मामला- सरकार पारदर्शिता से कर रही जांच, दोषियों को जल्द पकड़ा जाएगा: सिद्धार्थनाथ सिंह

लखीमपुर मामले ने आज प्रदेश सरकार की ओर से कैबिनेट मंंत्री ने कहा कि दोषियों को जल्द सजा दी जाएगी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 6 अक्टूबर। लखीमपुर खीरी में किसानों के साथ हुई घटना से आज पूरे देश के किसान न्याय की मांग कर रहें हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार की ओर से एक प्रेसवार्ता के दौरान ये साफ किया गया कि जल्द ही दोषियों को सलाखों के पीछे किया जाएगा। इस वार्ता में प्रदेश सरकार की ओर से कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने पत्रकारों को ये सूचना दी।

पढ़ें :- यूपी पुलिस ने किसानों के खिलाफ दायर की 1300 पन्नों की चार्जशीट, पढ़ें क्या है पूरा मामला ?

बुधवार यूपी की प्रदेश सरकार की ओर से लखीमपुर मामले में एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया। इस वार्ता में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा की लखीमपुर की घटना बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। ये एक संवेदनशील मामला है, जिसमें सरकार पूरी तरह से दोषियों को सजा दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार जल्द ही निष्पक्ष जांच करते हुए दोषियों को पकड़ेगी। इसके साथ ही सरकार सभी विरोधी राजनैतिक दलों से आग्रह करती है कि लोगों की भावनाओं के साथ न खेलते हुए फिलहाल इस घटना को राजनैतिक फायदे के लिए न इस्तेमाल करें। कांग्रेस के बड़े नेता यदि सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने आते हैं तो इसमें उनका स्वागत किया जाएगा, लेकिन यदि वह केवल लखीमपुर जाने की बात कहेंगे तो अभी राजनैतिक दलों के नेताओं को वहां जाने की इज्जाजत नहीं दी जाएगी। संवेदनशील मुद्दा होने के चलते कुछ समय के लिए ऐसा किया गया है। स्थिति नियंत्रित होने के बाद कोई भी लखीमपुर जा सकता है।

इस घटना में सरकार का कोई दोष नहीं हैं, लेकिन इस घटना के लिए जिम्मेदार दोषी को पकड़ने और कार्यवाही सरकार जल्द से जल्द करेगी। कानून के अपना काम सभी पहलुओं को देखने के बाद ही पूरा करेगा। फिलहाल किसान यूनियन के लोगों के लखीमपुर जा सकते हैं, जबकि नेताओं को जाने के लिए रोका जा रहा है।

साथ ही पत्रकारों के द्वारा पूछे जाने पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सचिन पायलट, राहुल गांधी, या किसी भी प्रदेश के सीएम को फिलहाल लखीमपुर जाने से रोका जाएगा। रोबट वाड्रा की पत्नी से न मिलने देने के बयान पर कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा हमारे पास यदि लिखित रूप से कहा जाएगा तो पूरे परिवार को प्रियंका गांधी ने मिलने दिया जाएगा।

पढ़ें :- गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' को तुरंत पद से हटाए सरकार- मल्लिकार्जुन खड़गे
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...