1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. Gujarat News : गिर सोमनाथ में 13 से 15 नाव समुद्र में डूबीं, 10-15 मछुवारे हुए लापता (Fisherman’s Missing)

Gujarat News : गिर सोमनाथ में 13 से 15 नाव समुद्र में डूबीं, 10-15 मछुवारे हुए लापता (Fisherman’s Missing)

Gir Somnath Casualty : मछुआरों (Fisherman's) के लिए भी अगले 5 दिनों तक समुन्द्र में ना जाने की चेतावनी (Warning Issued) जारी की गई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

अहमदाबाद, 2 दिसंबर। गुजरात में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश (Heavy Rain) के कारण गिर सोमनाथ के पास एक बड़ा हादसा हुआ है। बता दें कि भारी बारिश और तेज हवाओं के चलते गिर सोमनाथ में 10 से 15 नाव समुद्र में डूब गई। इस दौरान बोट में सवार करीब 15 मछुआरों के भी डूबने की खबर मिल रही है। फिलहाल मिल रही जानकारी के अनुसार इस हादसे में करीब 15 मछुआरे लापता बताए जा रहे हैं।

पढ़ें :- तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी की ओर बढ़ रहा मंडौस चक्रवात,12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट

 

समुन्द्र में ना जाने को लेकर दिया गया था निर्देश 

वहीं आपको बता दें कि गिर सोमनाथ के जिला कलेक्टर ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि अब तक 4 मछुआरों को बचाया जा चुका है। साथ ही बाकी अन्य मछुआरों की खोज बिन का कार्य जारी है। बीते दो दिनों से ख़राब मौसम के कारण मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य में तेज हवाएं और बारिश होने का अनुमान जताया था। साथ ही मछुआरों को समुन्द्र में ना जाने (Warning Issued) का निर्देश जारी किया गया था, पर आदेश को अनसुना कर वो समुन्द्र में गए और अचानक ये बड़ा हादसा (Sudden accident) हो गया।

ये भी पढ़ें : The Gateway of India : जानें किस ब्रिटिश राजा के शासन की याद में बनाया गया था गेटवे ऑफ इंडिया

 

पढ़ें :- Gujarat News:नर्मदा नदी में डूबने से 5 लोगो की मौत,महिला को बचाने के प्रयास में परिवार के 5 लोग डूबे

राज्य में हो रही है बे-मौसम बरसात 

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में राज्य के कुल 129 तहसीलों में बे-मौसम बरसात हुई है। पिछले तीन दिनों में राज्य की जलवायु में बड़ा बदलाव भी आया है, जिससे अरब सागर में निम्न दबाव बना हुआ है। बता दें कि सूरत के ‘उमरपाड़ा’ में सबसे ज्यादा 6 इंच तक बारिश दर्ज की गई है। जलवायु परिवर्तन के कारण कई जगहों पर हिल स्टेशन जैसा मौसम बन गया है और अचानक ठंड भी बढ़ गई है। ‘वलसाड, नवसारी, पारडी, खेरगाम, उमरगाम, महुवा और पलसाना’ में 3 इंच से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। तो वहीं ‘डांग, सूरत, तापी, नर्मदा, भरूच, छोटाउद्दीपुर, ऊना और खांभा में 1 इंच से अधिक बे-मौसम बारिश हुई है।

 

IMD ने जारी किया निर्देश 

बता दें कि महाराष्ट्र और गुजरात के तटीय इलाकों में बीते कल से ही तेज बारिश हो रही है जिसको लेकर मौसम विभाग ने भी लोगों को सतर्क किया है।  बता दें कि राज्य में लगातार हो रही बारिश के चलते मौसम विभाग  (IMD) ने आने वाले 48 घंटे में यहां भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसके साथ मछुआरों के लिए भी अगले 5 दिनों तक समुन्द्र में ना जाने की चेतावनी जारी की गई है।

ये भी पढ़ें : हाई कोर्ट ने साउथ बिहार सेंट्रल यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को किया तलब

 

पढ़ें :- तमिलनाडु में आज भारी बारिश; 26 जिलों में स्कूल-कॉलेज की छुट्टियां घोषित

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...