1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. हैती में तेल टैंकर फटने से 50 जिंदा जले, ईंधन लूटने के दौरान हुआ हादसा

हैती में तेल टैंकर फटने से 50 जिंदा जले, ईंधन लूटने के दौरान हुआ हादसा

हैती के कैप हैतियन में तेल टैंकर सड़क पर पलट गया। स्थानीय लोग टैंकर से तेल को चोरी करने लगे, तभी अचानक टैंकर में विस्फोट हो गया। इस हादसे में करीब 50 लोग जिंदा झुलस गए।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 15 दिसंबर। हैती के कैप हैतियन शहर में एक तेल टैंकर सड़क पर पलट गया। तेल रिसाव होने के बाद अचानक टैंकर में विस्फोट हो गया और फैले तेल में आग लग गई। आग की चपेट में आने से कम से कम 50 लोग जिंदा जलकर मौत के मुहं में समा गए। आग की चपेट में आसपास के कई मकान भी आ गए। हादसे में कई लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं, इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

पढ़ें :- Jharkhand : कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की के खिलाफ 9 घंटे चली CBI की कार्रवाई, मामले में राजनीति तेज

 

ईंधन लूटने में लोगों की गई जान

बताया गया कि जब तेल टैंकर सड़क पर पलट गया था। उसके बाद ईंधन लूटने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। उसी समय अचानक सड़क पर फैले तेल में आग गई। कैप हैतियन के मेयर पैट्रिक एल्मोर ने बताया कि मैंने 50 लोगों के जले हुए शव देखे हैं। ज्यादातर शव काफी जल चुके हैं। उनकी पहचान भी मुश्किल है।’ मेयर के मुताबिक तेज रफ्तार टैंकर मेन रोड पर पलट गया था। इसमें तेल रिस रहा था। कई लोग इसे लूटने के लिए कंटेनर लेकर पहुंचे थे। इसी दौरान टैंकर में धमाका हो गया। उधर, पीएम एरिल हेनरी ने बताया कि 40 लोगों की मौत की आशंका है। इस दुखद घटना को देखते हुए देश में तीन दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है।

बताया गया कि टैंकर से तेल रिसाव के बाद लगी आग में आसपास के 20 मकान भी चपेट में आ गए हैं। उनमें रहने वाले लोग भी हताहत हुए हैं। हैती में तेल माफिया सक्रिय हैं। वह अक्सर ऑइल टैंकर लूट लेते हैं। बिजली की कमी की वजह से हैती की राजधानी पोर्ट-ओ-प्रिंस में भी कुछ ही घंटे बिजली रहती है।

और पढ़ें – Uttarakhand News : पीएम मोदी नैनीताल को देंगे 77.58 करोड़ की योजना की सौगात

पढ़ें :- Gyanvapi Case : ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में 30 मई को फिर होगी सुनवाई, दोनों पक्ष में हुई जोरदार बहस, शिवलिंग से छेड़छाड़ का आरोप

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...