1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. विवादों में फंसे क्रिकेटर पंड्या, पांच करोड़ की घड़ियाँ कस्टम ने की ज़ब्त, जानें घड़ियों की खासियत समेत पूरा मामला

विवादों में फंसे क्रिकेटर पंड्या, पांच करोड़ की घड़ियाँ कस्टम ने की ज़ब्त, जानें घड़ियों की खासियत समेत पूरा मामला

देर रात उन्हें एयरपोर्ट पर रोक लिया गया और उनकी घड़ियों को डिटेन कर लिया गया घड़ियों की कीमत 5 करोड़ बताई गयी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पंड्या एक बार फिर ख़बरों में हैं कस्टम विभाग ने भारतीय आलराउंडर की 5 करोड़ की दो घड़ियाँ ज़ब्त कर ली हैं। कस्टम विभाग ने बताया है कि हार्दिक के पास इन घड़ियों का बिल नहीं था और उन्होंने इसे अपने सामान में डिक्लेअर भी नहीं किया था। उनकी दोनों घड़ियाँ ज़ब्त करनी पड़ी। हालांकि इसके बाद भारतीय आल राउंडर ने पूरे मामले पर ट्वीट कर के सफाई दी है, हार्दिक ने अपनी घड़ियों की कीमत 1.80 करोड़ बताई है उन्होंने बताया है कि एक घडी की कीमत 1.40 करोड़ है और दूसरी की कीमत 40 लाख है। उन्होंने यह लिखा है कि वह देश की सभी संस्थाओं का सम्मान करते हैं और कस्टम विभाग ने पूरी तरह इस मामले में उनका साथ दिया है।

उन्होंने लिखा है मैंने नियमों के अनुसार ही घड़ियां खरीदी हैं। उनके सारे डॉक्यूमेंट्स मेरे पास हैं। नियमों के अनुसार जो भी उस पर टैक्स लगता है, वह पे किया गया है। मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम डिपार्टमेंट ने मुझसे डॉक्यूमेंट्स को लेकर जानकारी मांगी थी, जो मैने उन्हें दे दी है। आपको बता दें टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया वापस देश लौट आई, हार्दिक भी टीम इंडिया के साथ ही वापस आए थे लेकिन देर रात उन्हें एयरपोर्ट पर रोक लिया गया और उनकी घड़ियों को डिटेन कर लिया गया घड़ियों की कीमत 5 करोड़ बताई गयी।

 

T-20 में रहे थे फेल

भारतीय क्रिकेट के दर्शकों को टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पंड्या ने अपनी खराब फिटनेस और फॉर्म दोनों से निराश किया था। कुल 5 मैचों की तीन पारियों में हार्दिक ने 34.50 की औसत के साथ सिर्फ 69 रन ही बना पाए थे। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने केवल चार ओवरों की गेंदबाजी की और एक भी विकेट नहीं ले सके। शुरुआती मैचों में उनकी फिटनेस पर भी काफी सवाल उठे थे। उनके खराब फॉर्म और फिटनेस के चलते ही उनको न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी शामिल नहीं किया गया।

 

कैसी थी हार्दिक की घडी ?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ हार्दिक के पास से लग्जरी वॉच बनाने वाली कंपनी Patek Philippe की दो घड़ियां मिली हैं। साल 1839 में शुरू हुई यह कंपनी लक्ज़री घड़ियां बनाती हैं। कंपनी की Patek Philippe Nautilus 5711/1P Unworn की कीमत करीब 57,194,374 रुपये है। अगर आप इसे ऑनलाइन खरीदेंगे तो 38,130 रुपये आपको शिपिंग चार्ज, यानी सिर्फ खरीदने के लिए देने होंगे। इसी तरह Patek Philippe Nautilus 5711/1P की कीमत 49,225,619 रुपये है। साथ ही इन पर 38 फीसदी कस्टम ड्यूटी भी लगती है।

patek platinum watch

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X