1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. Haridwar : धर्म संसद मामले पर दो और संतों के नाम मुकदमा हुआ दर्ज

Haridwar : धर्म संसद मामले पर दो और संतों के नाम मुकदमा हुआ दर्ज

आईपीसी की धारा 153A के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

हरिद्वार, 26 दिसंबर। धर्मनगरी हरिद्वार में तीन दिवसीय धर्म संसद में विवादित बयान को लेकर हरिद्वार नगर कोतवाली में गुलबहार खान की तहरीर पर जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी (वसीम रिजवी) के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। एफआईआर में दो संतों के नाम और बढ़ा दिए गए हैं।

पढ़ें :- Uttarakhand News:चमोली में 700 मीटर गहरी खाई में गिरी बोलेरो,एक दर्जन के आस-पास लोगों की मौत

 

हरिद्वार पुलिस मामले की कर रही है जाँच 

इनमें महामंडलेश्वर धरमदास और महामंडलेश्वर अन्नपूर्णा भारती के नाम शामिल हैं। हरिद्वार पुलिस इस मामले की जांच करने में जुटी है। पुलिस को वीडियो के तौर पर जो साक्ष्य मिलते जा रहे हैं, उनके आधार पर पुलिस एफआईआर में नाम बढ़ाती जा रही है। पुलिस ने इन संतों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153A के तहत मुकदमा दर्ज किया है। एफआईआर में दो संतों के नाम बढ़ाए जाने से संत समाज में रोष बढ़ता जा रहा है। संतों का कहना है कि वो इससे बिल्कुल भयभीत नहीं है।

 

जेल जाने के लिए भी तैयार हैं संत सामाज

संत समाज तो इस बात के लिए भी तैयार है कि अगर उनको जेल में डाला जाएगा, तो जेल जाने के लिए भी तैयार हैं। संतों ने सफाई देते हुए कहा है कि धर्म संसद में जो भी कहा है वो आम मुसलमान या आम लोगों के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि जिहादियों के खिलाफ हैं। संत समाज का कहना है कि अदालतों में विचार और फैसला किया जाए कि बहुसंख्यक समाज अगर कुछ बोलता है, तो उस पर एफआईआर दर्ज हो जाती है और अल्पसंख्यक कुछ भी बोलते हैं तो उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती है।

पढ़ें :- Uttarakhand: उत्तराखंड के जोशीमठ में दर्दनाक हादसे, गहरी खाई में गाड़ी गिरने से 12 लोगों की मौत

इस मामले पर हरिद्वार सीओ सिटी शेखर सुयाल का कहना है कि धर्म संसद में कुछ लोगों के विवादित बयानों के बाद एफआईआर दर्ज की गई है। इसमें पुलिस को वीडियो भी उपलब्ध हुए हैं। वीडियो को देखने के बाद पुलिस ने एफआईआर में दो नाम और बढ़ाए हैं। पुलिस की विवेचना जारी है। उन्होंने कहा है कि पुलिस का प्रयास है कि इन वीडियो को ज्यादा सर्कुलेट न होने दिया जाए।

 

धर्म संसद में दिए बयान पर ओवैसी ने किया पलटवार, पुलिस को दी धमकी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...