1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. बड़ी खबर : कांग्रेस नेता हरीश रावत को पार्टी ने किया पंजाब प्रभारी पद से मुक्त !

बड़ी खबर : कांग्रेस नेता हरीश रावत को पार्टी ने किया पंजाब प्रभारी पद से मुक्त !

हरीश चौधरी को पंजाब एवं चंडीगढ़ का प्रभारी बनाया है। हरीश रावत कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य के रूप में कार्य करते रहेंगे।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव केसी वेणुगोपालन ने पंजाब प्रभारी पद से हटाकर उनके स्थान पर हरीश चौधरी को पंजाब एवं चंडीगढ़ का प्रभारी बनाया है। हरीश रावत कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य के रूप में कार्य करते रहेंगे।

पढ़ें :- कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ खान पुलिसवालों से बदतमीजी करने के आरोप में गिरफ्तार

शुक्रवार को केसी वेणुगोपालन की ओर से लिखे पत्र में कहा गया है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत को पार्टी ने पंजाब प्रभारी के पद से हटा दिया है। वहीं आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने हरीश रावत की जगह हरीश चौधरी को पंजाब और चडीगढ़ का नया प्रभारी बनाया है। दरअसल पिछले कई दिनों से हरीश रावत उत्तराखंड की राजनीति में अपनी भूमिका निभाने के लिए पंजाब के प्रभार से मुक्त होना चाह रहे थे।

पढ़ें :- राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, बीजेपी का आरोप - VIDEO

हरीश रावत का तर्क था कि उत्तराखंड में चुनाव हैं, ऐसे में उनका ध्यान केवल उत्तराखंड की ओर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य में आपदा के समय प्रभावित जनता को पूरा समय नहीं दे पा रहे हैं, ऐसे में कांग्रेस आलाकमान ने उनकी मांग को देखते हुए उन्हें पंजाब प्रभारी पद से हटा दिया है। इस मौके पर हरीश रावत ने ट्वीट कर कांग्रेस आलाकमान को उनकी मांग मानने को लेकर आभार भी जताया है।

हरीश रावत ने  ट्वीट कर जताया कांग्रेस पार्टी का आभार 

साथ ही लिखा है कि मैं माननीया कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गाँधी जी, श्री राहुल गांधी जी और कांग्रेस के नेतृत्व को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूंँ कि उन्होंने पंजाब के दायित्व से मुझे मुक्त करने का जो मेरा अनुरोध था उसे स्वीकार किया और मैं पंजाब कांग्रेस के सभी अपने साथी सहयोगियों को उनके द्वारा मेरे कार्यकाल में प्रदत सहयोग के लिए भी बहुत-बहुत धन्यवाद करता हूंँ और पंजाब कांग्रेस व पंजाब के साथ हमारा प्रेम, स्नेह, समर्थन हमेशा यथावत बना रहेगा।

बल्कि मेरा प्रयास रहेगा कि चुनाव के दौरान मैं पंजाब कांग्रेस के साथ खड़ा होने के लिए वहां पहुंचू मैं, पंजाब कांग्रेस के नेतृत्व से भी विशेष तौर पर मुख्यमंत्री जी और अपने कुछ मंत्रीगणों, कांग्रेस अध्यक्ष से प्रार्थना करना चाहूंगा कि वो उत्तराखंड के चुनाव में भी रुचि लें और यहां आकर हमारी पीठ ठोकने का काम करें।

 

पढ़ें :- सीएम अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात, पढ़े

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...