1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. बाल आयोग का भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत तीन कांग्रेस विधायकों को नोटिस

बाल आयोग का भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत तीन कांग्रेस विधायकों को नोटिस

आरोप है कि हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान सरकार के खिलाफ किए गए प्रदर्शन में 10 साल का बच्चा शामिल किया गया था। जिसके तहत भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत तीन कांग्रेस विधायकों को नोटिस जारी किया गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पंचकूला, 9 सितम्बर। हरियाणा राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत तीन कांग्रेस विधायकों को नोटिस जारी किया है। आरोप है कि हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान सरकार के खिलाफ किए गए प्रदर्शन में 10 साल का बच्चा शामिल किया गया था। अब इस मामले में चंडीगढ़ के उपायुक्त से भी स्टेटस रिपोर्ट मांगी गई है।

पढ़ें :- पैरोल पर छूटे रेप के आरोपी Gurmeet Ram Rahim के सत्संग में शामिल हुए हरियाणा बीजेपी के कई नेता

बतादें कि विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस ने सरकार को घेरने के लिए विधानसभा तक पैदल मार्च किया था। इस मार्च का नेतृत्व भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किया था। मार्च के दौरान कांग्रेस विधायक शकुंतला खटक और कुलदीप वत्स जिस रिक्शा को खींच रहे थे उस पर 10 साल का एक बच्चा भी सवार था। बच्चों के हाथ में तख्ती थमाई हुई थी, जिस पर पेपर लीक, बेरोजगारी और नौकरियों में भ्रष्टाचार जैसे स्लोगन लगे थे। जिसपर बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने इसका नोटिस लेते हुए चंडीगढ़ के उपायुक्त को पत्र लिखकर कार्रवाई के निर्देश जारी किए थे। जिस पर आजतक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

गुरुवार को हरियाणा राज्य बाल संरक्षण आयोग की चेयरपर्सन ज्योति बैंदा ने तीनों नेताओं को नोटिस भेजने के अलावा रोहतक डीसी को भी चिट्ठी लिखी है। प्रदर्शन में शामिल बच्चा रोहतक का था। इसलिए डीसी को उसकी काउंसलिंग करवाने को कहा था। डीसी से काउंसलिंग रिपोर्ट तलब की है। साथ ही, ये पूछा गया है कि ये पता किया जाएगा कि बच्चा रोहतक से चंडीगढ़ तक कैसे गया।

नोटिस में लिखा है कि मासूम बच्चे को इस तरह के प्रदर्शन में शामिल करना पूरी तरह से गैर-कानूनी है। तीनों नेताओं को नोटिस जारी करने के अलावा चंडीगढ़ के डीसी से भी स्टेटस रिपोर्ट मांगी गई है। नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर आयोग की ओर से इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें :- Haryana : ओमप्रकाश चौटाला को मिली सजा के खिलाफ याचिका पर ED को नोटिस, 25 जुलाई तक जवाब दाखिल करने का निर्देश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...