1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पोस्ट कोविड इफेक्ट के चलते सांस लेने में तकलीफ के कारण हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज दिल्ली AIIMS में भर्ती

पोस्ट कोविड इफेक्ट के चलते सांस लेने में तकलीफ के कारण हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज दिल्ली AIIMS में भर्ती

AIIMS के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि अनिल विज को सोमवार को सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से अस्पताल में लाया गया था। अधिकारी के मुताबिक पोस्ट कोविड इफेक्ट के चलते अनिल विज को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी और ऑक्सीजन का स्तर भी कम था।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 28 सितंबर। हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल बिज को तबीयत खराब होने के चलते अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (दिल्ली AIIMS) में भर्ती कराया गया है।

पढ़ें :- Corona Update : दिल्ली एम्स में मरीजों के रूटीन भर्ती पर लगी रोक, सभी विदेशी यात्रियों को 7 दिनों का क्वारंटाइन जरूरी

AIIMS के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि अनिल विज को सोमवार को सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से अस्पताल में लाया गया था। अधिकारी के मुताबिक पोस्ट कोविड इफेक्ट के चलते अनिल विज को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी और ऑक्सीजन का स्तर भी कम था। अभी उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है, हालांकि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है।

बतादें कि अनिल विज को एम्स निदेशक रणदीप गुलेरिया की निगरानी में रखा गया है। यहां विशेषज्ञों की निगरानी में उनका इलाज किया जा रहा है। इससे पहले भी हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री को अगस्त में PGI चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया था।

आपको बतादें कि अनिल विज पिछले साल दिसंबर में कोरोना संक्रमित हुए थे, जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अनिल विज ने दिसंबर में ही कोरोना संक्रमित होने से पहले ही वैक्सीन की एक डोज लगवाई थी। बाद में उन्हें वैक्सीन की दोनों डोज लग गई थीं।

पढ़ें :- पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की सेहत में सुधार
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...