1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. दिल्ली पुलिस कमिश्नर पद पर राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती वाली याचिका पर सुनवाई टली

दिल्ली पुलिस कमिश्नर पद पर राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती वाली याचिका पर सुनवाई टली

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पद पर राकेश अस्थाना की नियुक्ति पर चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई को टाल दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 24 अगस्त। दिल्ली हाईकोर्ट ने आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना की दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पद पर नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई टाल दी है। चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली बेंच ने ये आदेश दिया।

पढ़ें :- श्रद्धा वालकर हत्याकांड मामले में कोर्ट ने आफताब को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

सुनवाई के दौरान वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर राकेश अस्थाना की दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पद पर नियुक्ति को चुनौती दी है। इसके बाद कोर्ट ने सुनवाई टालने का आदेश दिया।

पिछले 18 अगस्त को हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से पूछा था कि क्या राकेश अस्थाना की दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पद पर नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका किसी और अदालत में भी लंबित है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने याचिकाकर्ता से पूछा था कि आप बताएं कि आपकी याचिका सुनवाई योग्य कैसे है।

याचिका दिल्ली के वकील बदले आलम ने दायर की है। याचिका में कहा गया है कि 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना को उनके रिटायर होने से महज चार दिन पहले 27 जुलाई को की गई है। उनकी नियुक्ति सुप्रीम कोर्ट के प्रकाश सिंह के फैसले में दिए गए दिशा-निर्देशों का उल्लंघन है।

हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- Shraddha Murder Case: दिल्ली पुलिस को मिला जबड़े का एक हिस्सा, आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट से पहले होगा पॉलीग्राफ टेस्ट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...