1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पद पर नियुक्ति का मामला

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर । आईपीएस राकेश अस्थाना की दिल्ली पुलिस में कमिश्नर के पद पर हुई नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से खारिज कर दिया गया है। हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डीएन पटेल की बेंच ने सभी दलीलों को सुनने के बाद इस याचिका पर फैसले को सुरक्षित रख लिया था। अब हाईकोर्ट ने राकेश अस्थाना के पक्ष में फैसला दिया है।

पढ़ें :- Singer Daler Mehndi को मिली बड़ी राहत , पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने सजा पर लगाया रोक

सुप्रीम कोर्ट में भी राकेश अस्थाना की दिल्ली पुलिस में नियुक्ति का मामला गया था। राकेश अस्थाना की नियुक्ति को चुनौती एक एनजीओ के द्वारा सर्वोच्च न्यायलय में दी गई थी। इस पर सर्वोच्च न्यायलय ने ये मामल हाईकोर्ट में ले जाने को कहा।

हाईकोर्ट में लंबे समय से इस मामले की सुनवाई चल रही थी। दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने आरोप लगाया था कि जब से उन्हें सीबीआई का विशेष निदेशक नियुक्त किया गया है तब से कुछ संगठन उन्हें निशाना बना रहे हैं। अपनी नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका पर अपना पक्ष रखते हुए उन्होंने कहा था कि सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है और दिल्ली पुलिस आयुक्त के रूप में उनकी नियुक्ति को चुनौती कानूनी प्रक्रिया का दुरुपयोग है तथा इसके पीछे बदले की भावना है।

सेवानिवृत्ति से पहले दिल्ली पुलिस का कमिश्नर बनाया गया था

रिटायरमेंट से चार दिन पहले 27 जुलाई को राकेश अस्थाना को दिल्ली पुलिस में कमिश्नर के पद पर नियुक्त किया गया था। इस नियुक्ति के साथ ही उनके सेवाकाल को एक वर्ष के लिए बढ़ाया गया था।

पढ़ें :- समीर वानखेड़े को गिरफ्तारी से तीन दिन पहले नोटिस दे राज्य सरकार: हाईकोर्ट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...