1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में गणेश चतुर्थी के आयोजनों को अनुमति देने के खिलाफ दायर याचिका खारिज

दिल्ली में गणेश चतुर्थी के आयोजनों को अनुमति देने के खिलाफ दायर याचिका खारिज

चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि याचिका पूरा होमवर्क किए बिना ही दाखिल कर दी गई है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली में गणेश चतुर्थी के कार्यक्रमों के आयोजन की अनुमति देने के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया है। चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि याचिका पूरा होमवर्क किए बिना ही दाखिल कर दी गई है।

पढ़ें :- केजरीवाल ने बताया दिल्ली में कब लगेगा लॉकडाउन

याचिका वकील मनोहर लाल शर्मा ने दायर किया था। सुनवाई के दौरान मनोहर लाल शर्मा ने कहा कि संविधान के मुताबिक दिल्ली सरकार किसी धार्मिक समारोह को प्रमोट नहीं कर सकती है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के एसआर बोम्मई केस का हवाला दिया। तब कोर्ट ने कहा कि आपकी याचिका बिना होमवर्क के दायर की गई है। आपने एक भी ऐसा संलग्नक नहीं लगाया है जो ये बताए कि दिल्ली सरकार धार्मिक आयोजनों का विज्ञापन कर रही है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता को उचित संलग्नक लगाकर दोबारा याचिका दाखिल करने की अनुमति दी।

इसके पहले 8 सितंबर को अलग-अलग राज्यों में गणेश चतुर्थी कार्यक्रमों के आयोजन की अनुमति पर रोक लगाने की मांग जल्द सुनने से सुप्रीम कोर्ट ने मना किया था। चीफ जस्टिस एनवी रमना ने मनोहर लाल शर्मा से कहा था अगर आपको जरूरी लगे तो संबंधित हाईकोर्ट में जाएं। उसके बाद शर्मा ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...