1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. 2022 में इन 5 राशियों को शनि-राहु, केतु करेंगे परेशान

2022 में इन 5 राशियों को शनि-राहु, केतु करेंगे परेशान

2022 को लेकर सभी लोगों को कई उम्मीदें हैं। नए साल पर आप अपने सभी सपनों को साकार करने के लिए कड़ी मेहनत भी करेंगे। लेकिन खराब सेहत आपकी लक्ष्य प्राप्ति में बाधा उत्पन्न कर सकती है। जानते हैं आने वाले समय में शनि-राहु और केतु किन 5 राशियों को परेशान करेंगे।

By Vikas Arya 
Updated Date

नई दिल्ली, विकास आर्य। जो लोग पिछले साल अपने ग्रहों की खराब दशा के कारण परेशान चल रहे थे उनको आने वाले नए साल से काफी उम्मीदें हैं। सेहत और ग्रह साथ दें तो आप मुश्किल से मुश्किल लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। चलिए जानते हैं किन राशि के लोगों को इस साल सेहत की समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

पढ़ें :- शुक्रवार का राशिफल – 30 सितम्बर 2022 (Daily Horoscope)

कन्या
वर्ष 2022 में शनि का गोचर कन्या राशि के लोगों के छठे भाव में रहने वाला है। इसकी वजह से कन्या राशि वालों को सेहत संबंधी कई प्रकार की समस्या हो सकती है। शनि गोचर के कारण कन्या राशि वालों के स्वास्थ्य में पूरे वर्ष उतार-चढ़ाव बना रहेगा। साथ ही इस राशि के लोगों को लीवर, किडनी व पीठ की परेशानी का भी सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ
2022 में राहु, शनि और केतु के राशि परिवर्तन का असर वृषभ राशि के लोगों को होने वाला है। इस परिवर्तन की वजह से वृषभ राशि वालों को आने वाले समय में सेहत संबंधी समस्या का सामना करना पड़ सकता है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार आने वाले समय में राहु वृषभ राशि की कुंडली के 12वें भाग में गोचर करेगा। जबकि केतु इनके छठे भाव में प्रवेश करेगा। छठे भाव में केतु का प्रवेश रोग होने के लक्षणों को दर्शाता है। इस समय वृषभ राशि के लोगों को विशेष रूप से किडनी और पेट की समस्या हो सकती है।
मीन

आने वाले वर्ष (2022) में मीन राशि के लोगों को भी सेहत संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मीन राशि वालों को नए साल में पैरों और घुटनों की संबंधी परेशान हो सकती है। इसके अलावा मीन राशि वालों को पूरे साल संक्रामक रोगों से भी खुद को बचाना होगा।

वृश्चिक
आने वाला साल वृश्चिक राशि वालों के लिए खराब रहने वाला है। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक अप्रैल में वृश्चिक राशि के आठवें भाग में गोचर करेगा। इसके अलावा राहु का गोचर कुंडली के छठे भाव से होगा। इस योग की वजह से वृश्चिक राशि वालों को बुरी आदत लग सकती हैं, साथ ही सेहत संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा राहु के कारण लीवर संबंधी परेशानी भी हो सकती है।
कर्क
साल 2022 में शनि, राहु व केतु के गोचर से कर्क राशि के लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। आने वाले साल में इस राशि वालों की कुंडली में शनि 8वें भाव में रहेगा। इसकी वजह से कर्क राशि वालों को गाड़ी चलाते समय व इलेक्ट्रॉनिक उपकरण इस्तेमाल करते समय सतर्क रहना होगा। कर्क राशि के पुरुषों को लीवर संबंधी व महिलाओं को गर्भाशय संबंधी परेशानी हो सकती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...