1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. राहत: बकाए पैसे की भुगतान के आश्वासन के बाद हेल्थ मैप डायग्नोस्टिक सेंटर ने बीपीएल मरीजों की जांच शुरू की

राहत: बकाए पैसे की भुगतान के आश्वासन के बाद हेल्थ मैप डायग्नोस्टिक सेंटर ने बीपीएल मरीजों की जांच शुरू की

मरीजों की परेशानियों को देखते हुए रिम्स निदेशक और चिकित्सा अधीक्षक ने जल्द पैसे का भुगतान करने का आश्वासन देकर दोबारा सेवा बहाल करने का आग्रह किया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची- राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान रिम्स के रैन बसेरा के पास पीपीपी मोड पर संचालित हेल्थ मैप डायग्नोस्टिक सेंटर का रिम्स प्रबंधन पर सवा तीन करोड़ रुपए बकाया है। पांच बार रिमाइंडर देने के बाद भी जब रिम्स प्रबंधन की नींद नहीं खुली तब जाकर हेल्थ मैप ने 01 अक्टूबर से बीपीएल मरीजों के अलावा विभिन्न विभागों के एचओडी के द्वारा फ्री जांच लिखे जाने वाले मरीजों की रेडियोलोजी जांच की सुविधा बंद कर दी गयी थी। जिसके बाद मरीजों की परेशानी बढ़ गई थी। मरीजों की परेशानियों को देखते हुए रिम्स निदेशक और चिकित्सा अधीक्षक ने जल्द पैसे का भुगतान करने का आश्वासन देकर दोबारा सेवा बहाल करने का आग्रह किया।

पढ़ें :- Jharkhand : कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की के खिलाफ 9 घंटे चली CBI की कार्रवाई, मामले में राजनीति तेज

गरीब मरीजों को मिलेगी राहत

रिम्स के अधिकांश मरीज हेल्थ मैप डायग्नोस्टिक सेंटर के भरोसे रहते हैं। रिम्स की मशीनें खराब होने के कारण उन्हें जांच के लिए यहां आना पड़ता है। ऐसे में गरीब तबके के मरीजों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। रिम्स प्रबंधन के आदेश के बाद हेल्थ मैप प्रबंधन ने एक बार फिर से बीपीएल कार्ड धारी और एलाऊ फ्री वाले मरीजों का जांच शुरू कर दिया है।

2016 में रिम्स में हेल्थ मैप ने शुरू किया था डायग्नोस्टिक जांच की सुविधा

बेंगलुरु की कंपनी मणिपाल हेल्थ ने हेल्थ मैप के नाम से 2016 के नवंबर महीने में रिम्स में पीपीपी मोड पर रेडियोलॉजी जांच की सेवा शुरू की थी। यहां सीटी स्कैन, एमआरआई, अल्ट्रासाउंड, इको और ईसीजी की जांच कम कीमतों पर होती है।

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal Case : झारखंड और बिहार में 7 ठिकानों पर ED का छापा, पूजा के करीबी विशाल चौधरी के ठिकानों पर रेड, जानें और किस के ठिकानों पर हुई छापेमारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...