1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. रांची में एम्स के निर्माण पर बोले स्वास्थ्य मंत्री: स्वास्थ्य के क्षेत्र में केंद्र सरकार का जो भी निर्णय होगा हम स्वागत करेंगे

रांची में एम्स के निर्माण पर बोले स्वास्थ्य मंत्री: स्वास्थ्य के क्षेत्र में केंद्र सरकार का जो भी निर्णय होगा हम स्वागत करेंगे

रांची में भी एम्स के निर्माण को लेकर मांग की जा रही है। सांसद संजय सेठी की मांग पर पीएमओ ने भी इस मामले में संज्ञान लिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रांची- झारखंड में देवघर के बाद रांची में भी एम्स बनाने के मांग स्थानीय सांसद संजय सेठ ने की है। सांसद के पहल पर पीएमओ ने भी संज्ञान लिया है। पीएमओ ने इसके लिए राज्य सरकार से जमीन और राय मांगी है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने रांची में एम्स के निर्माण पर राय देते हुए कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले का हम स्वागत करते हैं।

पढ़ें :- अवैध खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड के मुख्यमंत्री को तलब किया

राजनीति का विषय नहीं है स्वास्थ्य विभाग- बन्ना गुप्ता

मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में केंद्र का जो भी दिशा निर्देश होगा हम उसका पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार केंद्र के फैसले पर पूरी ईमानदारी से काम करेगा। बन्ना ने कहा कि स्वास्थ्य राजनीति का विषय नहीं है। यह धर्म, मानवता और राष्ट्रीयता का विषय है।

एम्स निदेशक ने की थी मुलाकात, पांच मिनट में समस्या को किया दूर

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि एम्स देवघर के निदेशक ने हमसे मुलाकात की थी। उन्होंने पानी, बिजली और सड़क की समस्या से मुझे अवगत कराया था। हमने त्वरित गति से सभी समस्याओं को पांच मिनट में हल करने का काम किया है।

पढ़ें :- जमशेदपुर में छठ पूजा कार्यक्रम में दो गुटों के बीच जमकर हुई मारपीट, फेंकीं कुर्सियां

विभाग का मंतव्य और भूमि चिन्हित कर बताए अपर मुख्य सचिव

एम्स के निर्माण के लिए भूमि चिन्हित करने को लेकर पीएमओ ने पत्र लिखा है। इस बाबत उधोग निदेशक जितेंद्र सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह को पत्र लिख कर विभाग का मंतव्य और भूमि चिन्हित कर जानाकरी मांगी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...