1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : केदारनाथ-धाम के लिए शुरू हुई हेली सेवाएं, जानें बुक करने प्रक्रिया !

उत्तराखंड : केदारनाथ-धाम के लिए शुरू हुई हेली सेवाएं, जानें बुक करने प्रक्रिया !

1 अक्टूबर से सुचारू रूप से शुरू कर दी जायेगी सेवाएं.

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उत्तराखंड,29 सितंबर –  उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के लिए एक बार फिर से ”हेलिकॉप्टर सेवा” की शुरुआत कर दी गई है. आपको बता दें की यह सेवा 1 अक्टूबर से सुचारू रूप से शुरू कर दी जायेगी. वहीं हेलिकॉप्टर सेवा को लेकर तीर्थ यात्रियों में इस दौरान ख़ासा उत्साह देखा जा रहा है.

आपको बता दें कि हेली सेवा कि शुरुआत के पहले दिन 540 यात्रियों के लिए 147 टिकट बुक किए गए. आपको बता दें कि हेली सेवा के लिए बुकिंग मंगलवार से ही शुरू कर दी गई है. बता दें कि पहले दिन ही काफी लोगों ने हेलिकॉप्टर सेवा को लेकर जानकारी हासिल की.

गुप्तकाशी से सबसे महंगा टिकट

केदारनाथ यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर सेवा गुप्तकाशी, फाटा और सिरसी से शुरू होने जा रही है। आपको बता दें कि इनमें ”गुप्तकाशी से केदारनाथ की यात्रा” सबसे ज्यादा महंगी है। बता दें कि ”गुप्तकाशी से केदारनाथ ” के आने-जाने का टिकट 7750 रुपये निर्धारित किया गया है तो वहीं केवल एक तरफ का टिकट 3875 रुपये का है।

इसके आलावा बात करें फाटा से केदारनाथ तक आने-जाने के किराये का तो वो  4720 रुपये और एक तरफ का किराया 2360 रुपये रखा गया है। जबकि अगर यात्री सिरसी से केदारनाथ जाने की सोच रहे हैं तो उन्हें दोनों ओर का किराया 4680 रुपये और एक ओर का किराया मात्र 2340 रुपये रखा गया है।

हेली सेवा का लाभ लेने के लिए यात्रियों को उसके आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन टिकट बुक करना होगा. यात्री दिए गए इस वेबसाइट पर जाकर सीधे हेली सेवा का आनंद उठा सकते हैं. https://heliservices.uk.gov.in/

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X