1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3.  करोड़ों रुपए की हेरोइन जब्त, छह तस्कर गिरफ्तार

 करोड़ों रुपए की हेरोइन जब्त, छह तस्कर गिरफ्तार

मणिपुर से गुवाहाटी की ओर जा रही एक बोलोरो वाहन (एमएन-07डी-3257) को रोककर तलाशी ली गयी। तलाशी के दौरान वाहन से एक किलो 200 ग्राम हेरोइन बरामद किया गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

गुवाहाटी के बाहरी इलाका सोनापुर थाना क्षेत्र के नजीराखाट स्थित टोल प्लाजा के पास पुलिस ने अभियान चलाकर भारी मात्रा में हेरोइन बरामद किया है। पुलिस ने कुल छह तस्करों को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें :- UP News: नोएडा के हेमलता मर्डर केस में बड़ा खुलासा,पुलिस ने आरोपी पायल और उसके पार्टनर को किया गिरफ्तार

वाहन से पकड़े गये लोगों की पहचान खैमिनलाल तोउथांग (34), सेइमिनथांग माते (37), पाओमिनथांग लहांघाल (30), कैलालसन खोंगसाई (35) के रूप में की गयी है। जबकि, गुवाहाटी से गिरफ्तार दो आरोपितों की शिनाख्त ललुन कुकी (51) और कामखोजिम (56) के रूप में की गयी है। गिरफ्तार पांच आरोपित मणिपुर और एक नगालैंड के निवासी बताये गये हैं।

पुलिस ने रविवार को बताया कि खुफिया विभाग द्वारा दी गई सूचना के आधार पर बीती रात चलाए गए अभियान के दौरान मणिपुर से गुवाहाटी की ओर जा रही एक बोलोरो वाहन (एमएन-07डी-3257) को रोककर तलाशी ली गयी। तलाशी के दौरान वाहन से एक किलो 200 ग्राम हेरोइन बरामद किया गया है।

हेरोइन को कार की बैक लाइट, डैस बोर्ड के अलावा कार के अन्य हिस्सों में बड़े ही शातिराना तरीके से छिपाकर लाया जा रहा था। हेरोइन की तस्करी के मामले में कार में सवार चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार चारों आरोपितों से पूछताछ के बाद गुवाहाटी में अभियान चलाकर अन्य दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जब्त हेरोइन की कीमत लगभग सात से साढ़े सात करोड़ रुपए आंकी गई है। सोनापुर थाने में जीडीई/ नं. 718 के केस नंबर- 585/2021; यू/एस- 21(सी)/24/29 एनडीपीएस अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। गिरफ्तार छह आरोपितों से पुलिस सघन पूछताछ कर रही है।

पढ़ें :- UP News: आजमगढ़ में स्कूल जा रहे शिक्षक की गोली मारकर हत्या,घटना से इलाके में फैली सनसनी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...