1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3.  इंदौर में दंगे की साजिश रचने वाले अल्तमश का तालिबानी कनेक्शन

 इंदौर में दंगे की साजिश रचने वाले अल्तमश का तालिबानी कनेक्शन

डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि अल्तमश की पाकिस्तानियों ही नहीं, बल्कि तालिबानियों से बातचीत होती थी।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

पुलिस की जांच में इंदौर में चूड़ी वाले की पिटाई के बाद दंगों की साजिश रचने वाले अल्तमश के कुछ पाकिस्तानियों से संबंधों की बात सामने आई। लेकिन अब गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि अल्तमश की पाकिस्तानियों ही नहीं, बल्कि तालिबानियों से बातचीत होती थी।

पढ़ें :- मुंबई के मलाड में रिहायशी बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं - देखें वीडियो

प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि इंदौर में जिस अल्तमश को गिरफ्तार किया गया है, उसका पाकिस्तान ही नहीं तालिबान से भी कनेक्शन सामने आया है। कुछ ऐसे साक्ष्य मिले हैं जिनसे यह पता चलता है कि उसकी तालिबानियों से भी बातचीत हुई है। हालांकि मामला अभी जांच में है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, वैसे-वैसे कई और लोग सामने आएंगे। गौरतलब है कि कथित तौर पर दबंगों के द्वारा इंदौर में बालिका से छेड़छाड़ करने वाले चूड़ीवाले की पिटाई के बाद अल्तमश और उसके साथियों ने एक समुदाय के लोगों को दंगे के लिए भड़काया था।

गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने कांग्रेस के आरोपों को लेकर कहा कि उज्जैन में देश विरोधी नारों के बीच कांग्रेस नेताओं को काजी साहब जिंदाबाद सुना सुनाई देता है? उन्होंने कहा कि यह हिंदू मुस्लिम का मामला नहीं है, यह देश तोड़ने जैसी घटना है। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। डॉ. मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा से वोट के लिए देश को धर्म- जाति के आधार पर बांटने का काम किया है। दतिया में कांग्रेस नेताओं ने अल्पसंख्यक की हत्या कर दी लेकिन कमल नाथ और दिग्विजय सिंह चुप रहे। सवाल उठाने से पहले कांग्रेस बताए बताए कि सरकार में रहते हुए उसने अल्पसंख्यकों का कितना भला किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...