1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखीमपुर कांड: हादसे के बाद कैसा हैं गाँव का माहौल, जानने के लिए पढ़ें ये खबर !

लखीमपुर कांड: हादसे के बाद कैसा हैं गाँव का माहौल, जानने के लिए पढ़ें ये खबर !

पल-पल की खबर ले रहे अधिकारी गांव में स्थिति सामान्य, इन्टरनेट सेवा बाधित

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

लखीमपुर खीरी, 05 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जनपद में रविवार को हुई हिंसा के बाद से वहाँ रात्रि आठ बजे से बंद इंटरनेट सेवा अभी तक बाधित है। यहां की स्थिति को लेकर कहा जाये तो हालात अभी ठीक नहीं है। मुख्य घटनास्थल से लेकर आस-पास के गांव में भारी फोर्स तैनात हैं। शासन व जिला प्रशासन के अधिकारी पल-पल की खबर ले रहे हैं। जनपद में किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं है।

पढ़ें :- यूपी के फतेहपुर में लड़की का किया धर्मांतरण, फिर जबरन कर रहा था निकाह, मौलवी समेत 10 गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक विजय ढुल ने आज  बताया कि गांव में स्थिति सामान्य है। लेकिन जिस जगह घटना हुई थी वहां से सटे गांवों में भारी फोर्स को तैनात किया गया है। हालात को और बेहतर बनाने के लिए अधिकारी गांव में मार्च कर ग्रामीणों से वार्तालाप कर रहे हैं। स्थिति को देखते हुए अभी तक इन्टरनेट सेवा को चालू नहीं किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के अनुसार जनपद में आरएएफ और एसएसबी की दो-दो कंपनियों, पैरामिलिट्री की तैनाती छह अक्टूबर तक रहेगी।

पुलिस मुख्यालय बनाये हुए हैं नजर

लखीमपुर की घटना के बाद स्थिति को देखते हुए गांव में भारी फोर्स तैनात है। कमिश्नर गांव में ही डेरा डाले हुए हैं। वहीं, पुलिस मुख्यालय पल-पल की खबर ले रहा है। घटनास्थल के आसपास गांव में धारा 144 लागू है। बता दें कि रविवार को हादसे के बाद से लखीम पुर में स्थिति असामान्य बनी हुई है. विपक्षी दलों के नेता लखीम पुर पहुँचने की फिराक में हैं पर मामले को बिगड़ता देख प्रशासन द्वारा उन्हें अभी गेस्ट हाउस में नज़र बंद किया गया है.

पढ़ें :- सीएम योगी का कानपुर दौरा, कई योजनाओं का किया लोकार्पण, पढ़ें

आज सुबह ही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने एक विडियो ट्वीट करते हुए प्रधानमंत्री मोदी से कई सवाल किए थे. प्रियंका गांधी ने सरकार पर हमलावर होते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री जी आप लखनऊ आ रहे हैं हो सके तो लखीमपुर भी आईये. हमें बिना किसी वजह के सरकार के इशारों पर पुलिस द्वारा पिछले 28  घंटे से   कैद कर के रखा गया है.

पढ़ें :- UP News: पति द्वारा पत्नी की हत्या का मामला आया सामने, पुलिस ने आरोपी पति और उसके भाई को किया गिरफ्तार

हमारे साथ अपराधियों जैसा व्यवहार किया जा रहा है पर जिन्होंने देश के अन्नदाताओं के ऊपर गाड़ी चढा कर उन्हें मार डाला वो अभी तक बहार घूम रहे हैं. प्रियंका ने सरकार को घेरते हुए कहा कि आपके सरकार के मंत्री और उनके बेटे अभी गिरफ्तार क्यों नहीं किए गए आपको जवाब देना चाहिए.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...