1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. हिमाचल : एक लोकसभा व तीन विधानसभा उपचुनावों की घोषणा, 30 अक्टूबर को मतदान, दो नवम्बर को नतीजे

हिमाचल : एक लोकसभा व तीन विधानसभा उपचुनावों की घोषणा, 30 अक्टूबर को मतदान, दो नवम्बर को नतीजे

भारतीय निर्वाचन आयोग की ओर से हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा व तीन विधानसभा सीटों में उपचुनावों की तारीखों पर अंतिम मुहर लगा दी है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

शिमला, 28 सितम्बर। हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। इन सीटों के लिए 30 अक्टूबर को मतदान होगा और दो नवंबर को परिणाम आएंगे। भारत निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को चुनाव शेड्यूल की घोषणा की है।

पढ़ें :- Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में बीजेपी का 'मिशन रिपीट' तय- संबित पात्रा

इसके तहत उपचुनाव का गजट नोटिफिकेशन एक अक्टूबर को जारी होगा, वहीं नामांकन जमा करने की आखिरी तारीख आठ अक्टूबर है। 13 तारीख तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेगें।

गौर हो कि हिमाचल की जिन सीटों पर उपचुनाव होना है, उनमें मंडी लोकसभा और फतेहपुर जुब्बल-कोटखाई व अर्की विधानसभा सीटें शामिल हैं। मंडी सीट भाजपा सासंद रामस्वरूप शर्मा के निधन से खाली हुई है। फतेहपुर सीट कांग्रेस विधायक सुजान सिंह पठानिया, जुब्बल-कोटखाई सीट भाजपा विधायक नरेंद्र बरागटा और अर्की सीट कांग्रेस विधायक व पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के निधन के कारण रिक्त हुई है।

इन सभी सीटों पर मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच होगा। दोनों दलों ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।
हिन्दुस्थान समाचार

पढ़ें :- Himachal Pradesh : विधानसभा के तपोवन परिसर में खालिस्तान समर्थक पोस्टर लगाने वाले सलाखों के पीछे होंगे- मुख्यमंत्री
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...