Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड : प्रदेश में किया गया हुनर हाट मेले का शुभारंभ, प्रदेश के हुनरबाजों को मिलेगी नई पहचान !

उत्तराखंड : प्रदेश में किया गया हुनर हाट मेले का शुभारंभ, प्रदेश के हुनरबाजों को मिलेगी नई पहचान !

देशभर में कुल 75 मेलों का आयोजन किया जाना है। मेले की थीम आजादी के 75वर्ष पूरे होने को लेकर रखी गई है।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

उत्तराखंड,29 अक्टूबर : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज प्रदेश में हुनर हाट मेले का शुभारंभ किया। आपको बता दें कि इन दिनों देशभर में अल्पसंख्यक मंत्रालय की ओर से हुनर हाट मेले का आयोजन किया जा रहा है। वहीं बताया जा रहा है कि इस योजना के तहत देशभर में कुल 75 मेलों का आयोजन किया जाना है। मेले की थीम आजादी के 75वर्ष पूरे होने को लेकर रखी गई है।

पढ़ें :- Uttarakhand News: हल्द्वानी से रिश्तों को शर्मसार करने का मामला आया सामने, सगे भाई ने नाबालिग बहन को बनाया हवस का शिकार

इस मौके पर मेले का शुभारंभ करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि इस तरह के मेले में हुनर वाले लोगों को बेहतर मंच प्रदान करता है। उनके हुनर को दुनिया तक पहुंचाने का यह एक बेहतरीन जरिया हैं। उन्होंने आगे कहा कि राज्य सरकार भी लगातार इस तरह के हुनरबाजों की पहचान कर मदद देने का प्रयास कर रही है।

बता दें कि उत्तराखंड की राजधानी में 30 वें मेले का आयोजन हो रहा है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्वस के तहत इन मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इनके जरिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के लोकल फॉर वोकल को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है, जिससे स्थानीय स्तर पर बेहतरीन काम करने वालों को पहचान मिल सके।

पढ़ें :- Earthquake News: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में महसूस किए गए भूकंप के झटके, लोगों में दहशत

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आगे कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देशभर में 75 हुनर हाट होने हैं। बता दें कि विभिन्न राज्यों मे अब तक 29 हुनर हाट हो चुके हैं और यह 30 वीं हुनर हाट है। जिसका उद्घाटन आज केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया। इस दौरान सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, नरेश बंसल और महापौर सुनील उनियाल गामा भी मौजूद रहे।

पढ़ें :- जोशीमठ को भूस्खलन से ध्वस्त होने से बचाने के लिए रिसर्च में जुटे वैज्ञानिक

और पढ़ें – आज का राशिफल: 29 अक्टूबर 2021, शुक्रवार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com