1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Hyundai Motor India इस साल इतने लाख वाहनों का होगा निर्यात

Hyundai Motor India इस साल इतने लाख वाहनों का होगा निर्यात

नया मुकाम हासिल करने के लिए अप्रैल 2020 से मार्च 2021 के बीच 104,342 यूनिट्स का निर्यात किया है। मेक्सिको, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, नेपाल और चिली सहित विदेशी बाजारों में क्रेटा और वेन्यू की लाख इकाइयां भेज दी जा रही हैं। 

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत की ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपने कारोबार में एक नया मुकाम हासिल करने के लिए अप्रैल 2020 से मार्च 2021 के बीच 104,342 यूनिट्स का निर्यात किया है। मेक्सिको, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, नेपाल और चिली सहित विदेशी बाजारों में क्रेटा और वेन्यू की लाख इकाइयां भेज दी जा रही हैं।

पढ़ें :- Japan : क्वॉड शिखर सम्मेलन में नेताओं ने कहा- वैश्विक शांति के लिए भारत-अमेरिका की दोस्ती अहम

आपको बता दें, इसके अलावा, सभी नए i20 को अफ्रीका और लैटिन अमेरिका क्षेत्र के सभी प्रमुख बाजारों में निर्यात किया जा रहा है। हुंडई मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ, एसएस किम ने कहा, “वैश्विक महामारी के कारण कई चुनौतियों के बावजूद, विभिन्न बाजारों में अनिश्चितता, आयात पर प्रतिबंध और आपूर्ति श्रृंखला में व्यवधान, ग्राहकों की संतुष्टि सुनिश्चित करने के लिए एचएमआईएल ने परिचालन उत्कृष्टता जारी रखी है।”

इसके अलावा, हुंडई मोटर इंडिया ने चेन्नई के इरुंगट्टुकोट्टई के पास वलाजबाद रेलवे हब से रेलवे के माध्यम से नेपाल को कार निर्यात शुरू किया है। पिछले साल, हुंडई ने तीन मिलियन वाहन निर्यात मील के पत्थर को पार कर लिया। वर्तमान में, यह 5 महाद्वीपों में 88 देशों को 10 मॉडल निर्यात करता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...