1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. IAF Fighter Plane Crash : भिंड में एयरफोर्स का प्लेन क्रैश, पायलट ने पैराशूट से कूदकर बचाई जान, देंखे Video

IAF Fighter Plane Crash : भिंड में एयरफोर्स का प्लेन क्रैश, पायलट ने पैराशूट से कूदकर बचाई जान, देंखे Video

घटना की सुचना मिलते ही एसपी मनाेज कुमार सिंह एवं प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

 भिंड : मध्य प्रदेश के भिंड जिले के मन का बाग गांव के बीहड़ में वायु सेना का लड़ाकू विमान मिराज  2000  क्रैश हो गया। फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष ने वक्त रहते पैराशूट पहन विमान से छलांग लगा दी इसलिए वह सुरक्षित हैं। लेफ्टिनेंट अभिलाष का पैराशूट से कूदते हुए वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

पढ़ें :- Madhya Pradesh : भारत में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टार्टअप्स ईकोसिस्टम- प्रधानमंत्री मोदी

घटना की सुचना मिलते ही एसपी मनाेज कुमार सिंह एवं प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। वहीं एयरफोर्स के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। साथ ही फ्लाइट लेफ्टिनेंट को हेलीकाप्टर से ग्वालियर पहुंचा दिया गया है। जहां आर्मी हास्पिटल में उनका चेकअप एवं उपचार किया जाएगा।

पढ़ें :- Madhya Pradesh : खरगौन में रामनवमी जुलूस पर पथराव के आरोपियों के घरों पर चला बुलडोजर, अब तक 84 उपद्रवी गिरफ्तार

जानकारी अनुसार एयरफोर्स का मिराज विमान नियमित प्रशिक्षण पर रवाना हुआ था। इसी दौरान भिंड जिले के मन का बाग इलाके में अचानक कोई गड़बड़ी हुयी जिसका अंदेसा लगते ही फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष ने  पैराशूट के जरिए विमान से एग्जिट कर गए। विमान सीधे खेतों में जाकर गिरा। उधर आसपास के लोगों ने जब विमान की आवाज सुनी तो घरों के बाहर निकल आए। विमान खेतों में क्रेश हुआ इसलिए किसी प्रकार की कोई जनहानि की खबर नहीं है। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई है। लोगों ने फ्लाइट लेफ्टिनेंट का पैराशूट से जमीन पर उतरते हुए का वीडियो भी बनाया है। यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मामले की जानकारी लगते ही पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। भीड़ को घटनास्थल से दूर रखने का प्रयास किया जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...