1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आईएएस रामविलास यादव पर कसेगा शिकांजा, एलडीए ने शासन को भेजी रिपोर्ट, जानिए पूरा मामला

आईएएस रामविलास यादव पर कसेगा शिकांजा, एलडीए ने शासन को भेजी रिपोर्ट, जानिए पूरा मामला

बाहुबली मुख्तार अंसारी और अफजाल अंसारी द्वारा अवैध संपत्तियों पर किए गए कब्जे को लेकर सरकार सख्त है। सरकार के निर्देश पर कार्रवाई जारी है। वहीं, सरकारी जमीनों पर मुख्तार और अफजाल का नक्शा पास करने के मामले में उत्तराखंड में तैनात आईएएस रामविलास यादव भी दोषी पाए गए हैं।

By Team India Voice 
Updated Date

लखनऊ। बाहुबली मुख्तार अंसारी और अफजाल अंसारी द्वारा अवैध संपत्तियों पर किए गए कब्जे को लेकर सरकार सख्त है। सरकार के निर्देश पर कार्रवाई जारी है। वहीं, सरकारी जमीनों पर मुख्तार और अफजाल का नक्शा पास करने के मामले में उत्तराखंड में तैनात आईएएस रामविलास यादव भी दोषी पाए गए हैं।

पढ़ें :- Jharkhand : कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की के खिलाफ 9 घंटे चली CBI की कार्रवाई, मामले में राजनीति तेज

बताया जा रहा है कि वर्ष 2007 में रामविलास यादव एलडीए में सचिव के पद तैनात थे। इसके साथ ही कई अधिकाारियों व इंजीनियरों को दोषी बताया गया है। सोमवार को शासन और एलडीए में इस मामले को लेकर दिन पर हलचल रही। इसके बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने दोषी इंजीनियरों व अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की रिपोर्ट भेजी थी।

सूत्रों की माने तो मुख्तार और अफलाल के मकान का नक्शा सरकारी जमीन पर पास करने के मामले में भी शासन को रिपोर्ट भेजी गयी है। इसमें एलडीए के तत्कालीन सचिव रामविलास यादव को भी दोषी ठहराया गया है। बता दें कि, मौजूदा समय आईएएस रामविलास यादव उत्तराखंड में तैनात हैं।

एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने 19 फरवरी को भी उनके खिलाफ कार्यवाही के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी थी। इसमें कहा गया था कि अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के भवन मानचित्र की स्वीकृति दी गई। रामविलास यादव ने ये स्वीकृति दी थी।

पढ़ें :- Gyanvapi Case : ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में 30 मई को फिर होगी सुनवाई, दोनों पक्ष में हुई जोरदार बहस, शिवलिंग से छेड़छाड़ का आरोप
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...