1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. विश्व टी20 रैकिंग : पांचवें स्थान पर खिसके कोहली, राहुल आठवें स्थान पर

विश्व टी20 रैकिंग : पांचवें स्थान पर खिसके कोहली, राहुल आठवें स्थान पर

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रमश: 40 और 51 रन की नाबाद पारी खेलने वाले मार्करम (743 अंक) आठ पायदान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

दुबई : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल आठवें स्थान पर खिसक गए हैं। कोहली के 725 रेटिंग अंक हैं, जबकि राहुल के 684 अंक हैं।

पढ़ें :- सूर्यकुमार यादव ने की दीपक हुड्डा की तारीफ, कहा-मुझे उनका खेल पसंद आया

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मार्करम और पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने पुरुष टी 20 विश्व कप 2021 में शानदार शुरुआत के बाद रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर ली है।

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ क्रमश: 40 और 51 रन की नाबाद पारी खेलने वाले मार्करम (743 अंक) आठ पायदान के फायदे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं, रिजवान (727 अंक) तीसरे स्थान पर हैं। रैंकिंग में डेविड मलान 831 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं।

अफगानिस्तान के रहमानुल्ला गुरबाज नौ पायदान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ 46 रन बनाए, जबकि बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम श्रीलंका के खिलाफ 52 गेंदों में 62 रन की पारी खेलकर 11 पायदान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ 13वें स्थान पर पहुंच गए।

गेंदबाजों की सूची में शीर्ष नौ नाम सभी धीमे गेंदबाजों के हैं, बांग्लादेश के स्पिनर मेंहदी हसन की लगातार किफायती गेंदबाजी ने उन्हें नौ स्थान ऊपर उठाकर करियर के सर्वश्रेष्ठ 12 वें स्थान पर पहुंचा दिया।

पढ़ें :- रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ी चुनौती फिट रहना : अजीत अगरकर

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, जिन्होंने 31 विकेट पर तीन विकेट लेकर भारत पर 10 विकेट की यादगार जीत दर्ज की, वह 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 रन देकर चार विकेट लेने वाले हैरिस रऊफ करियर के सर्वश्रेष्ठ 17 वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी शीर्ष पर कायम हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...