1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. अगर आपके पास है 1 रुपये का सिक्का, तो आप बन सकतें है कुछ ही मिनट में करोड़पति

अगर आपके पास है 1 रुपये का सिक्का, तो आप बन सकतें है कुछ ही मिनट में करोड़पति

यह खबर पुराने सिक्कों से जुडी है जो आपको करोड़पति बना सकती है। हम जिस सिक्के के बारे में आपको बताने जा रहे हैं अगर आपके पास वो है तो आप 10 करोड़ रुपये तक कमा सकते हैं। यह सिक्का 1 रुपये का होना चाहिए। अगर आपके पास यह 1 रुपये का सिक्का है तो आप 10 करोड़ रुपये तक अपने नाम कर सकते हैं। आइए बताते हैं कौन-सा सिक्का है ये...?

By Team India Voice 
Updated Date

 नई दिल्ली: आपने कई लोगों को क्वाइन्स कलेक्ट करते हुए देखा होगा यहाँ तक कई लोग ऐसे होते हैं जिनहे पुराने सिक्के जमा करने की आदत होती है अगर आपके अंदर भी ये आदत है तो आप करोड़पति बनने वाले हैं।

पढ़ें :- Bihar : जब भरी क्‍लास में टीचर ने कलेक्‍टर से पूछा- हू आर यू? DM की सादगी के कायल हुए लोग, जानें ऐसा क्या हुआ ?

दरअसल, यह खबर पुराने सिक्कों से जुडी है जो आपको करोड़पति बना सकती है। हम जिस सिक्के के बारे में आपको बताने जा रहे हैं अगर आपके पास वो है तो आप 10 करोड़ रुपये तक कमा सकते हैं। यह सिक्का 1 रुपये का होना चाहिए। अगर आपके पास यह 1 रुपये का सिक्का है तो आप 10 करोड़ रुपये तक अपने नाम कर सकते हैं। आइए बताते हैं कौन-सा सिक्का है ये…?

कौन सा सिक्का है

यह सिक्का कोई मामूली सिक्का नहीं है। कुछ रिपोर्ट्स को माना जाए तो इस सिक्के में कई खूबियां हैं। सबसे पहली बात ये है कि यह सिक्‍का अंग्रेजों के जमाने का होना चाहिए। वहीं इस पर 1885 मुद्रित होना चाहिए। वैसे अगर आपके पास ऐसा 1 रुपये का ऐसा सिक्का है, जिस पर ईस्वी सन् 1885 मुद्रित है तो आप करोड़पति बन सकते हैं। आपको करना सिर्फ यह है कि इस सिक्के को ऑनलाइन नीलामी के लिए डालना होगा। आप इसे ऑनलाइन सेल में डालकर 9 करोड़ 99 लाख रुपये यानी करीब 10 करोड़ रुपये तक जीत सकते हैं।

आपको पुराने सिक्कों को बेचने के लिए पुराने सामानों की खरीद-बिक्री के ऑनलाइन प्‍लेटफॉर्म ओएलएक्‍स पर विजिट करना होगा। इसके लिए सबसे पहले आपको ओएलएक्‍स पर अकाउंट बनाना होगा। इसके अलावा आप थोड़ी इनफॉर्मेशन डाल कर लॉग-इन आईडी बना सकते हैं। आप indiamart.com पर भी इसी तरह अकाउंट बनाकर सिक्के की नीलामी करवा के पैसे कमा सकते हैं।

पढ़ें :- Pakistan : गधा, गधा ही रहेगा, इमरान खान ने अपने बारे में क्यों कही ऐसी बात?, जानें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...