1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. 9 से 11 सितंबर तक देश के कई राज्यों में हो सकती है तेज बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

9 से 11 सितंबर तक देश के कई राज्यों में हो सकती है तेज बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

मौमस विभाग ने दिल्ली में 9 से 11 सितंबर तक बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। तो उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, बंगाल, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में भी बारिश की संभावना जताई गई है। देखिए अपने राज्य की रिपोर्ट...

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 7 सितंबर। मौसम विभाग के मुताबिक देश के कई राज्यों में 9 से 11 सितंबर तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से भारत के कई राज्यों में मानसून सुस्त चल रहा है। कई राज्यों में मौसम शुष्क बना हुआ है। हालांकि, मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि 9, 10 और 11 सितंबर को देश के अलग-अलग प्रदेशों में भारी बारिश हो सकती है।

पढ़ें :- UNSC : संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में नहीं हो सकी रूस की निंदा, रूस का वीटो, चीन-भारत रहे गैरहाजिर

मौसम विभाग का दिल्ली में येलो अलर्ट

मौमस विभाग ने दिल्ली में 9 से 11 सितंबर तक बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। सोमवार को दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई थी। दिल्ली में अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो न्यूनतम तापमान 27.4 सेल्सियस रहा। मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली में 9 से 11 के बीच भारी बारिश हो सकती है।

उत्तर भारत में मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, बंगाल, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में बारिश की संभावना जताई गई है। साथ ही पहाड़ी राज्यों जैसे हिमाचल, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में भी बारिश की संभावना है। जबकि महाराष्ट्र, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में मौसम विभाग ने हल्की बारिश की चेतावनी जारी की है।

पढ़ें :- साल 2022 में विश्व की सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था भारत में होगी- अमित शाह

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...