1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. देश को नई दिशा और दृष्टि देने में बंगाली समाज की अहम भूमिका : नड्डा

देश को नई दिशा और दृष्टि देने में बंगाली समाज की अहम भूमिका : नड्डा

जनसंवाद कार्यक्रम पर बोलते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देश को नई दिशा देने में बंगाली समाज की महत्वपूर्ण भूमिका है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

रुद्रपुर, 16 नवंबर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि देश को राजनीति ,विज्ञान, साहित्य और सामाजिक क्षेत्र में एक नई दिशा और दृष्टि देने में बंगाली समाज की अग्रणी भूमिका रही है। आज जो बंगाल सोचता है ,देश उस पर बाद में अनुसरण करता है, दुर्भाग्यवश आज बंगाल बड़े बुरे दौर से गुजर रहा है। अराजकता, अनाचार भ्रष्टाचार, राजनैतिक विद्वेष का माहौल बंगाल में देखने को मिल रहा है भाजपा आने वाले समय में प्रजातांत्रिक तरीके से बंगाल को बचाएगी।

राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा मंगलवार को यहां जनसंवाद कार्यक्रम के तहत बंगाली समुदाय को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत बांग्ला भाषा से की और कहा कि राजनीति, विज्ञान, साहित्य, शिक्षा व सामाजिक क्षेत्र का कोई भी कार्य हो तो उसमें बंगाली समाज हमेशा अग्रणी रहा है। स्वामी विवेकानंद, अरविंदो, बंकिम चंद्र चटर्जी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने देश का स्वाभिमान जगाने का कार्य किया है।

नड्डा ने कहा कि हमें गर्व है कि हम उस जनसंघ के कार्यकर्ता हैं, जिस के संस्थापक अध्यक्ष श्यामा प्रसाद मुखर्जी थे। देश को समाज सुधारक राष्ट्रभक्त देने में बंगाल का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बांग्ला समाज की मांगों को पूरा कर उन्हें मुख्यधारा में शामिल करने का कार्य किया है। उन्हें उम्मीद है यह बात बंगला समाज कभी नहीं भूलेगा।

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सबका साथ, सबका विकास, सबका प्रयास और सबका विकास की सोच को मुख्यमंत्री धामी अमलीजामा पहनाने का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि पहले उत्तराखंड में धामी सरकार बनाएंगे फिर आने वाले समय में प्रजातांत्रिक तरीके से बंगाल को बचाएंगे।

पश्चिमी बंगाल पर चर्चा करते हुए नड्डा ने कहा कि जिस बंगाल ने देश को एक रास्ता दिखाया वह बंगाल आज बड़े बुरे दौर से गुजर रहा है, अराजकता, अनाचार, भ्रष्टाचार व राजनीतिक विद्वेष का माहौल बंगाल में देखने को मिल रहा है। भ्रष्टाचार बंगाल से पूरी तरह जुड़ गया है। मिड डे मील हो, सड़क निर्माण या फिर केंद्रीय योजनाओं में भ्रष्टाचार। यह तृणमूल कांग्रेस नेताओं के संरक्षण में फल फूल रहा है। आज महिला उत्पीड़न ,बलात्कार, ह्यूमन ट्रैफिकिंग व अराजकता सबसे ज्यादा बंगाल में है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि तमाम अड़चनों के बावजूद प्रमाण पत्रों पर पूर्वी पाकिस्तान शब्द को हटाकर भाजपा ने बंगाली समाज को पूर्ण सम्मान दिया है। उन्होंने कहा कि यहां के लोग लंबे समय से नजूल भूमि पर मालिकाना हक पाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, भाजपा सरकार कानून बनाकर लोगों को मालिकाना हक देगी।

इस अवसर पर उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, सांसद रेखा वर्मा, लॉकेट चतुर्वेदी राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, केके दास उत्तम दत्ता, विजय मंडल, तरुण दत्ता और सीमा सरकार आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X