1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. सियालकोट में विदेशी नागरिक के साथ मॉब लिंचिंग को इमरान खान ने बताया शर्मनाक

सियालकोट में विदेशी नागरिक के साथ मॉब लिंचिंग को इमरान खान ने बताया शर्मनाक

पाकिस्तान के सियालकोट में श्रीलंका के एक नागरिको को भीड़ ने पीट-पीटकर मार दिया और उसके बाद उसकी लाश को जला दिया। इस घटना की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आलोचना की जा रही है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

इस्लामाबाद, 4 दिसंबर। पाकिस्तान के सियालकोट में श्रीलंकाई नागरिक के साथ हुई मॉब लिंचिंग की घटना की निंदा करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसे पाकिस्तान के लिए शर्मनाक दिन बताया है। शुक्रवार को इस घटना के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसकी निंदा की जा रही है।

पढ़ें :- राहुल गांधी के ‘लिंचिंग’ वाले बयान ने गरमाई राजनीति, बीजेपी का पलटवार

 

सियालकोट की घटना पर पाकिस्तानी पीएम ने जताया शोक

शुक्रवार को सियालकोट के वजीराबाद रोड इलाके में एक मल्टीनेशनल फैक्टरी के मजदूरों ने उसके एक्सपोर्ट मैनेजर को पहले बाहर निकालकर पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई। उसके बाद उसे सड़क पर ही जला दिया गया। सियालकोट के पुलिस ऑफिसर उमर सईद मलिक ने बताया कि मारे गए व्यक्ति का नाम प्रियांथा कुमारा है। वो श्रीलंका का नागरिक था।

इमरान खान ने ट्विटर पर कहा कि सियालकोट की फैक्टरी में इस तरह श्रीलंकाई मैनेजर को जलाने की घटना पाकिस्तान के लिए शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि दोषियों को कानून के अनुसार सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।

श्रीलंका के विदेश मंत्रालय ने मामले में जांच की मांग की है जबकि एमेनेस्टी इंटरनेशनल ने स्वतंत्र जांच पर बल दिया है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

और पढ़ें – Uttarakhand Election : काले कपड़े पहनने वालों को पीएम मोदी की जनसभा में नो एंट्री

पढ़ें :- पाकिस्तान की इमरान सरकार ने फिर की नवजोत सिंह सिद्धू की तारीफ
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...