1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND VS ENG: बेन स्टोक्स ने बताया है, इंग्लैंड को क्यों मिली चौथे टी-20 मैच में हार

IND VS ENG: बेन स्टोक्स ने बताया है, इंग्लैंड को क्यों मिली चौथे टी-20 मैच में हार

बेन स्टोक्स ने चौथे टी20 मैच में मिली हार की वजह बताते हुए कहा, 'हमारे किसी बल्लेबाज को आखिर तक टिके रहना चाहिए था। निचले क्रम के बल्लेबाजों पर अधिक रन बनाने का जिम्मा छोड़ना आदर्श स्थिति नहीं थी। ऐसी स्थिति में मध्यक्रम के हमारे किसी बल्लेबाज को आखिर तक टिककर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाना चाहिए था। यह तब निराशाजनक होता है जबकि आपको लगता है कि मैच आपके हाथ में है।

By Team India Voice 
Updated Date

नई दिल्ली। कल भारत के साथ खेले गये चौथे टी20 मैच में इंग्लैंड की टीम को 8 रन से हार का सामना करना पड़ा। भारत से मिले 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अंग्रेज टीम निर्धारित 20 ओवरो में 8 विकेट गवां कर 177 रन ही बना सकी। टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला करने वाली इंग्लैंड की टीम भारत को पिछले मैचों की तरह कम रनों के स्कोर पर नहीं रोक सकी। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रनों का बड़ा स्कोर बना डाला।

भारत की ओर से महज अपना दूसरा मैच खेल रहे सूर्य कुमार यादव ने सर्वाधिक 57 रन बनाए। पंत ने 30 तथा श्रेयस ने 37 रनों का योगदान दिया। 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम एक समय अच्छी स्थिती में दिख रही थी। ऐसे में भारत के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने लगातार दो गेंदो पर बेन स्टोक्स और इयान मोर्गन को आउट कर के भारत की जीत को लगभग पक्का कर दिया।

बेन इस दौरान शानदार पारी खेल रहे थे स्टोक्स ने 23 गेंदो पर 46 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौक्कें और 3 छक्कें जड़े। इस मैच में मिली हार के बाद बेन स्टोक्स ने बताया है कि इस मैच मे मिली हार के क्या कारण है।

बेन स्टोक्स ने चौथे टी20 मैच में मिली हार की वजह बताते हुए कहा, ‘हमारे किसी बल्लेबाज को आखिर तक टिके रहना चाहिए था। निचले क्रम के बल्लेबाजों पर अधिक रन बनाने का जिम्मा छोड़ना आदर्श स्थिति नहीं थी। ऐसी स्थिति में मध्यक्रम के हमारे किसी बल्लेबाज को आखिर तक टिककर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाना चाहिए था। यह तब निराशाजनक होता है जबकि आपको लगता है कि मैच आपके हाथ में है।’

स्टोक्स ने अंतिम और निर्णायक टी20 मैच को लेकर बात करते हुए कहा, ‘हम जीत को अपनी आदत बनाना चाहते हैं। जैसा मैंने कहा कि हमें जितना अधिक दबाव की परिस्थितियों में रखा जाता है उतना ही हमारे लिए अच्छा होगा।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
India Voice Ads
X